Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

ट्रॉट का शतक, टीम इंडिया बेबस

Posted by:
     Updated: Monday, December 17, 2012, 16:01 [IST]
 

नागपुर। इंग्‍लैंड के साथ जारी टेस्‍ट सीरीज के अंतिम मैच का आज आखिरी दिन है। जहां टीम इंडिया, इंग्‍लैंड को आल आउट करने के प्रयास में है वहीं इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जोनॉथन ट्रॉट और इयान बेल विकेट पर डटे हुए है। ट्रॉट इस समय 104 और बेल 58 रन पर खेल रहे है।

यह टेस्‍ट अगर ड्रा हो जाता है तो इंग्‍लैंड की टीम भारत में 27 साल बाद सीरीज जीत लेगी। वहीं भारत के लिए यह एक शर्मनाक हार होगी क्‍योंकि उसे घरेलू परिस्थितियों में हार का सामना करना पड़ेगा। अंतिम बार इंग्‍लैंड ने डेविड गॉवर की कप्‍तानी में भारत में टेस्‍ट सीरीज जीती थी।

ट्रॉट का शतक, टीम इंडिया बेबस

इस समय इंग्‍लैंड का स्‍कोर तीन विकेट पर 235 रन है और उसकी कुल बढ़त 239 रनों की हो चुकी है। इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज भारतीय स्पिन गेंदबाजी का बखूबी सामना कर रहे हैं। ऐसे में यह कहना मुश्किल होगा कि भारत के गेंदबाज इंग्‍लैंड को आलआउट कर पायेंगे। अत: यहां से सीरीज में इंग्‍लैंड की जीत को तय माना जा रहा है। कल भारतीय पारी के समाप्‍त होने के बाद चौथे दिन के अंतिम सत्र में तीन विकेट लेकर भारतीय स्पिनरों ने कुछ उम्‍मीद जरूर जगाई लेकिन ट्रॉट और बेल की साझेदारी से इंग्‍लैंड ने सीरीज में जीत की तरफ अपने कदम बढ़ा दिये है।

चौथे दिन मैच के बाद टीम इंडिया के आफ स्पिनर आर आश्विन ने कहा था कि अभी हम निराश नहीं हैं, हम काफी मेहनत कर रहे है, सब कुछ हमारे हाथों से फिसला नहीं है। हम किसी भी एक सत्र में 6-7 विकेट ले सकते हैं।

इसके पहले इंग्‍लैंड की पहली पारी के 330 रनों के जवाब में भारत ने पारी 326 रनों पर घोषित की। पारी घोषित करने का निर्णय आश्‍चर्यचकित करने वाला रहा। इस हार से यह भारत की इंग्‍लैंड के खिलाफ लगातार दूसरी सीरीज में हार होगी। इसके पहले इंग्‍लैंड ने भारत को अपने घरेलू मैदान पर 4-0 से पराजित किया था। यह सीरीज महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के करियर की भी आखिरी सीरीज हो सकती है, वहीं बतौर कप्‍तान धोनी को भी सीरीज के बाद कप्‍तानी से हटाया जा सकता है। 

Story first published:  Monday, December 17, 2012, 11:09 [IST]
English summary
The fifth day action began with England ahead by 165, and most likely result at this stage is a draw.
कमेंट लिखें