Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सचिन तेंदुलकर अब पहले जैसे प्रभावशाली नहीं रहे: जेफ्री बायकाट

Posted by:
     Published: Wednesday, December 19, 2012, 11:53 [IST]
 

बैंगलोर। इंग्‍लैंड के पूर्व बल्‍लेबाज जेफ्री बायकाट ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर का प्रदर्शन उनके कद के अनुरूप नहीं रहा है। जिसके कारण अब वह उतने प्रभावशाली नहीं रहे जितना कि पहले कभी थे। प्रमुख समाचार पत्र 'डेली टे‍लीग्राफ' में लिखते हुए उन्‍होने कहा है कि भारत में खेलना अब ज्‍यादा मुश्किल नहीं रहा क्‍योंकि हमारे खिलाड़ी खुद को भारतीय परिस्थितियों के मुताबिक ढाल ले रहे हैं।

उन्‍होने इंग्‍लैंड टीम की प्रशंसा करते हुए कहा है कि टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। केविन पीटरसन, एलिस्‍टर कुक और जेम्‍स एंडरसन की प्रशंसा करते हुए उन्‍होने कहा कि इन खिलाडि़यों ने अविश्‍वसनीय प्रदर्शन किया जिससे कि इग्‍लैंड दो दशक बाद भारत में सीरीज जीतने में कामयाब रहा।

सचिन तेंदुलकर अब पहले जैसे प्रभावशाली नहीं रहे: जेफ्री बायकाट

भारतीय टीम के हार के कारणों का जिक्र करते हुए बायकाट ने कहा कि टीम इंडिया पर राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्‍मण के सन्‍यास लेने का असर पड़ा वहीं सचिन तेंदुलकर अब बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। उन्‍होने चार टेस्‍ट मैचों में मात्र 112 रन बनाये। इस दौरान वह एक भी शतक नहीं लगा सके हैं।

इंग्‍लैंड की टीम ने 27 वर्षों बाद यहां सीरीज जीती। भारत में 14 सीरीज खेलने वाली इंग्‍लैंड टीम ने इस बार यहां अपनी पांचवी सीरीज जीती। बायकाट के अनुसार भारत में अब यात्रा करना पहले से आसान है और यहां खेलना एक बड़ी चुनौती नहीं रहा। उन्‍होने प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत में इंग्लिश फूड काफी अच्‍छा होता है, यहां के होटल भी काफी शानदार हैं।

जेफ्री बायकाट के अलावा भारत के भी कई महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के फार्म हवाला देते हुए उन्‍हें सन्‍यास की सलाह दे चुके हैं।

English summary
Former England batsman Geoffrey Boycott feels Sachin Tendulkar "is no longer the great player he once was" and said India are not the force they had been in the past.
कमेंट लिखें