Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

आखिरी गेंद पर छक्‍का लगा जीता इंग्‍लैंड

Posted by:
     Published: Sunday, December 23, 2012, 10:48 [IST]
 

मुंबई। वानखेड़े स्‍टेडियम में भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले गये दूसरे टी20 मैच में इंग्‍लैंड ने आखिरी गेंद पर मैच जीता। कप्‍तान इयान मोर्गन ने अंतिम गेंद पर छक्‍का लगाकर इंग्‍लैंड को छह विकेट से जीत दिला दी। जीत के बाद मोर्गन ने कहा कि यह एक शानदार मैच था जिसमें आखिरी गेंद तक जीत के लिए दर्शकों को इंतजार करना पड़ा।

हमें पता था कि यहां लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम के जीतने के अधिक मौके रहते हैं अत: हमने भी वही किया।गौरतलब है कि टॉस जीतने के बाद इंग्‍लैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी चुना।

देखें स्‍कोरकार्ड

आखिरी गेंद पर छक्‍का लगा जीता इंग्‍लैंड

भारत ने विराट कोहली के 20 गेंदों में 38 रन ( 7 चौके), रैना के 24 गेदों में 35 रन( 3 चौके, एक छक्‍का) और कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की 18 गेंदों में 38 रनों की (3 चौके, 2 छक्‍के) पारियों की बदौलत 20 ओवरों में 177 रनो का स्‍कोर बनाया। हालांकि पारी की शुरूआत भारत के लिए अच्‍छी नहीं रही थी और आजिंक्‍य रहाणे इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके, वहीं गंभीर ने 27 गेंदों में एक चौके की मदद से 17 रन बनाये। इंग्‍लैंड की तरफ से डर्नबाक, राइट ने दो, दो, वहीं ब्रेसनन, मीकर और ट्रेडवेल ने एक, एक विकेट लिया।

178 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए इंग्‍लैंड ने शानदार शुरूआत की। सलामी बल्‍लेबाज माइकल लंब और एलेक्‍स हेल्‍स ने 8.2 ओवरों में 80 रन जोड़कर टीम के जीत की आधारशिला रखी। हालांकि युवराज ने बीच के ओवरों में तीन विकेट निकालकर कुछ उम्‍मीद जरूर जगाई लेकिन टीम इंडिया को शुरूआती मौके गंवाने का परिणाम भुगतना पड़ा। इंग्‍लैंड की तरफ से माइकल लंब ने 50, एलेक्‍स हेल्‍स ने 42 और कप्‍तान इयान मोर्गन ने 49 रनों की पारियां खेल अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी। भारत की तरफ से अशोक डिंडा ने एक और युवराज सिंह ने चार विकेट लिये।

जीत के बाद कप्‍तान धोनी ने कहा कि हमने गेंदबाजी करते हुए शुरूआती ओवरों में ज्‍यादा शार्ट गेंदें की जिससे इंग्‍लैंड के लिए रन बनाना आसान हो गया। इस मैच में परविंदर अवाना और अशोक डिंडा हमारे लिए गेंदबाजी की एक नई उम्‍मीद बन कर निकले। वहीं इंग्‍लैंड के कप्‍तान मोर्गन ने कहा टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद हम टी20 सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्‍म कर काफी खुश हैं।

English summary
England won on the last ball with captain Eoin Morgan hitting a six off the final ball to tie the two-match Twenty20 International series against India.
कमेंट लिखें