Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

दामाद शोएब मलिक ने भारत को 5 विकेट से धूल चटाई

Posted by:
     Published: Tuesday, December 25, 2012, 23:28 [IST]
 

बेंगलूरु। भारत के दामाद शोएब मलिक ने बेंगलूरु में खेले गये पहले टी20 मुकाबले में भारत को 5 विकेट से धूल चटा दी। शोएब मलिक ने 57 रनों की शानदार पारी खेलते हुए पाकिस्‍तान को भारत की जमीन पर यह जीत दिलायी। इस हार से जहां टीम इंडिया पस्‍त हो गई है, वहीं मेहमान टीम के हौंसले बुलंद हो गये हैं।

स्‍थानीय चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेले गये मैच में भारत ने 133 रन बनाये। 134 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान ने शुरुआत में ही तीन विकेट गवां दिये। उस समय पाक का स्‍कोर 12 रन था। फिर मोहम्‍मद हफीज और शोएब मलिक ने पारी संभाली। हफीज 61 रन के निजी स्‍कोर पर आउट हो गये, जबकि मलिक ने 57 रन की शानदार पारी खेली। मलिक ने ही पाकिस्‍तान के लिये विनिंग शॉट लगाया और बॉल को बाउंड्री के पार कर दिया। इस प्रकार पाक ने 2 गेंदें शेष रहते हुए 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। भारत की ओर से तीन विकेट अपना पहला अंतर्राष्‍ट्रीय टी20 खेलने वाले भुवनेश्‍वर कुमार ने लिये।

दामाद शोएब मलिक ने भारत को 5 विकेट से धूल चटाई

इससे पहले टीम इंडिया ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाये। भारत के सलामी बल्‍लेबाज एक बार फिर जमे और मजबूती दी। अजिंक्‍य रहाणे ने 31 गेंदों पर 42 रन ठोके, जबकि गंभीर ने 41 गेंदों पर 43 रन बनाये। इनके विकेट गिरने के बाद ऐसा लगने लगा था कि टीम इंडिया एक बड़ा स्‍कोर खड़ा करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इन दोनों के बाद युवराज सिंह (10), सुरेश रैना (10), महेंद्र सिंह धोनी (1), भुवेश्‍वन कुमार (6) और अशोक डिंडा (3) भी कोई कमाल नहीं कर सके।

पाकिस्तान की ओर से उमर गुल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने भारत के तीन विकेट चटकाए। अजमल ने दो विकेट लिये, जबकि अफरीदी और इरफान को एक-एक विकेट से झटका।

English summary
Shoaib Malik's fabulous knock lead Pakistan to post 5 wicket victory against Team India in first T20 at Bangalore.
कमेंट लिखें