Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टी20 सीरीज: गेंदबाजी में पाक, बल्‍लेबाजी में भारत मजबूत

Posted by:
     Published: Tuesday, December 25, 2012, 11:50 [IST]
 

बेंगलूर। देश में आज एक नहीं दो-दो त्‍योहार हैं। पहला ईसाईयों का बड़ा दिन, जिसमें हर्षोल्‍लास के साथ यीशू मसीह का जन्‍मदिन मनाया जा रहा है, दूसरा त्‍योहार है क्रिकेट प्रेमियों का, क्‍योंकि आज उन्‍हें मैदान पर देखने को मिलेगा वो रोमांच जिसका हमेशा इंतजार रहता है। वो है भारत-पाकिस्‍तान के बीच शुरू हो रही टी20 का पहला मैच, जो बेंगलूरु में खेला जायेगा। इस जंग के लिये दोनों टीमें तैयार हैं। भारत का पलड़ा जहां बल्‍लेबाजी में भारी है, वहीं गेंदबाजी में पड़ोसी देश ज्‍यादा आक्रामक दिख रहा है।

मैच बेंगलूरु के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जायेगा। मैच के लिये कर्नाटक सरकार ने केंद्र की मदद से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं। ऐसे में अगर दोनों टीमों की बात करें तो भारतीय टीम आंकड़ों में तो पाकिस्‍तान से 20 है, लेकिन फॉम में कुछ हद तक कमजोर।

टी20 सीरीज: गेंदबाजी में पाक, बल्‍लेबाजी में भारत मजबूत

भारत की ओर से गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और सुरेश रैना के अलावा फिलहाल किसी से बड़ी पारी की उम्‍मीद करना बेईमानी होगी। खुद कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी भी इस समय फॉर्म में नहीं हैं और इसीलिये वो चिंतित भी हैं। मैच से एक दिन पहले उन्‍होंने कहा कि इस मैच में टीम से ज्‍यादा इंडी‍वीजुअल परफॉर्मेंस मायने रखेगी। अगर गेंदबाजी की बात करें तो भारत के पास अशोक डिंडा, परविंदर अवाना, आर अश्विन और पीयूष चावला। अश्विन के अलावा एक भी ऐसा नहीं है, जिसने हाल ही में मजबूत प्रदर्शन किया हो।

वहीं पाकिस्‍तान की बात करें तो उनकी गेंदबाजी को मजबीती देंगे उमर गुल और सोहेल तनवीर। दोनों ही तेज गेंदबाज हैं। साथ ही स्पिनर के तौर पर शाहिद अफरीदी भी मैच के टर्निंग प्‍वाइंट साबित हो सकते हैं। बल्‍लेबाजी की बात करें तो कप्‍तान मोहम्‍मद हफीज, सईद अजमल और अफरीदी के अलावा किसी के बारे में भविष्‍यवाणी करना आसान नहीं है।

टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, गौतम गंभीर, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अशोक डिंडा, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, परविंदर अवाना, अंबाती रायुडू और पीयूष चावला।

पाकिस्तान: मोहम्मद हफीज (कप्तान), असद अली, अहमद शहजाद, जुनैद खान, कामरान अकमल, नासिर जमशेद, मुहम्मद इरफान, सईद अजमल, शाहिद आफरीदी, शोएब मलिक, सोहेल तनवीर, उमर अकमल, उमर अमीन, उमर गुल, जुल्फिकार बाबर।

English summary
Team India is ready to take on Pakistan cricket team in Twenty-20 series starting from today in Bangalore. Security has been tighten for the match.
कमेंट लिखें