Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सन्‍यास के बाद समर्थकों के प्‍यार से भावुक हुए सचिन

Posted by:
     Published: Wednesday, December 26, 2012, 11:50 [IST]
 

सन्‍यास के बाद समर्थकों के प्‍यार से भावुक हुए सचिन
 

मुंबई। अचानक ही एकदिवसीय क्रिकेट से सन्‍यास की घोषणा करने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रशंसकों का आभार व्‍यक्‍त किया। मसूरी में अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिता रहे सचिन ने अपने अकाउंट पर लिखा है कि आपके समर्थन और प्‍यार से मैं अभिभूत हूं, आपके प्रति आभार व्‍यक्‍त करने के लिए मेरे पास शब्‍द नहीं हैं। इस प्‍यार और समर्थन ने मुझे भावुक कर दिया है।

सचिन ने पाकिस्‍तान के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज से पहले ही वनडे से सन्‍यास की घोषणा कर दी थी। इससे उनके प्रशंसक हैरान हैं। ऐसा माना जा रहा था कि वह मैदान पर अपना अंतिम मैच पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलकर सन्‍यास की घोषणा करेंगे। सचिन ने एकदिवसीय मैचों सर्वाधिक 49 शतक और 96 अर्द्धशतक लगाये हैं। उन्‍होने 463 एकदिवसीय मैचों में 18426 रन बनाये हैं। सचिन ने छह विश्‍वकप में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया और यहां भी सर्वाधिक रन बनाये है। 

उनके सन्‍यास के बाद प्रशंसकों ने ट्विटर एकाउंट पर उन्‍हें बड़ी संख्‍या में बधाई संदेश भेजे और आगामी जीवन के लिए उन्‍हें शुभकामनायें दी। जिसका जवाब भी सचिन ने दिया।

उन्‍होने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि वनडे करियर की यादें बाकी जीवन में हमेशा मेरे साथ रहेंगी। मैं इन्‍हें कभी भी नहीं भूल पाउंगा। सचिन का वनडे करिअर 23 वर्ष लंबा रहा है जिसमें उन्‍होने अनगिनत रिकार्ड बनाये। वनडे में पहला दोहरा शतक लगाने का रिकार्ड सचिन के ही नाम है। उन्‍होने दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ ग्‍वालियर में दोहरा शतक लगाया था। उनका रिकॉर्ड बाद में वीरेंद्र सहवाग ने तोड़ा।

सचिन टेस्‍ट में खेलते रहेंगे। हालांकि वनडे से सन्‍यास के बाद ऐसा माना जा रहा है कि वह टेस्‍ट से भी जल्‍द ही सन्‍यास लेंगे क्‍योंकि काफी समय से वह बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जिसके कारण वह आलोचकों के निशाने पर हैं। टीम इंडिया को अगली टेस्‍ट सीरीज आस्‍ट्रेलिया से खेलनी है।  

English summary
Sachin Tendulkar said thanks to his fans and supporters on Twitter account.
कमेंट लिखें