Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सीरीज में बराबरी करना चाहेगी टीम इंडिया

Posted by:
     Published: Friday, December 28, 2012, 11:27 [IST]
 

अहमदाबाद। भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले गये पहले टी20 मैच में हार के बाद टीम इंडिया, आज अहमदाबाद में खेले जाने वाले टी20 मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। गौरतलब है कि पाकिस्‍तान ने पहले टी20 मैच में भारत को 5 विकेट से करारी शिकस्‍त दी थी। सीरीज में बराबरी करने के अलावा टीम अपने प्रदर्शन को लेकर भी चिंतित है क्‍योंकि इंग्‍लैंड सीरीज के बाद टीम इंडिया के बल्‍लेबाज पाकिस्‍तान के स्‍ि‍पन गेंदबाजों का भी सामना नहीं कर पा रहे हैं।

गेंदबाजी भी भारत के लिए एक चिंता का विषय है क्‍योंकि पहले मैच में भुवनेश्‍वर कुमार को छोड़कर भारत का कोई भी गेंदबाज पाक बल्‍लेबाजों के सामने चुनौती पेश नहीं कर सका। पाक बल्‍लेबाजों ने रवींद्र जडेजा, युवराज सिंह और ईशांत शर्मा का आसानी से सामना किया। वहीं टीम इंडिया के बल्‍लेबाज बेहतर प्रदर्शन कर पहले मैच की अपनी असफलता को धोना चाहेंगे क्‍योंकि उनकी एक और असफलता टीम को शर्मसार कर सकती है।

सीरीज में बराबरी करना चाहेगी टीम इंडिया

वहीं पाकिस्‍तान की टीम संतुलित और मजबूत दिख रही है। उसके गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और बल्‍लेबाज रन बना रहे हैं। पिछले मैच में मोहम्‍मद हफीज और शोएब मलिक ने शानदार अर्द्धशतक लगाया था। पाक तेज गेंदबाज मोहम्‍मद इरफान के प्रदर्शन की तारीफ पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने भी की थी। यह टीम इंडिया के लिए दबाव वाला मैच होगा जबकि पाकिस्‍तान टीम पहले मैच में जीत के बाद बढ़े हुए आत्‍मविश्‍वास के साथ मैदान में उतरेगी।

टीम इंडिया: महेंद्र सिंह धोनी(कप्‍तान), गौतम गंभीर, अजिंक्‍य रहाणे, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, युवराज सिंह, अंबाती रायडू, रविचंद्रन आश्विन, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, अशोक डिंडा, भुवनेश्‍वर कुमार, ईशांत शर्मा और परविंदर अवाना।

पाकिस्‍तान: मोहम्‍मद हफीज(कप्‍तान), नासिर जमशेद, कामरान अकमल, उमर अकमल, उमर अमीन, शोएब मलिक, शाहिद अफरीदी, सईद अजमल, मोहम्‍मद इरफान, जुनैद खान, सोहेल तनवीर, उमर गुल, असद अली, जुल्फिकार बाबर, अहमद शहजाद।

English summary
India will have to quickly plug their batting shortcomings and pick the right team composition when they go into the second and last Twenty20 cricket international against arch rivals Pakistan on Friday, hoping to level the two match series 1-1.
कमेंट लिखें