Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मशहूर कमेंटेटर टोनी ग्रेग का निधन

Posted by:
     Published: Saturday, December 29, 2012, 12:27 [IST]
 

मशहूर कमेंटेटर टोनी ग्रेग का निधन
 

नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान और कमेंटेटर टोनी ग्रेग का आज निधन हो गया। वह फेफड़ों के कैंसर से पीडि़त थे। उनके बेटे मार्क ग्रेग ने बताया कि अक्‍टूबर में उनकी डायग्‍नोसिस हुई थी।

सेंट विंसेट अस्‍पताल के प्रवक्‍ता ने बताया कि आज सुबह ही उन्‍हें अस्‍पताल में लाया गया था। जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। वह 66 वर्ष के थे। उनके बेटे मार्क ग्रेग ने 'संडे टेलीग्राफ' को बताया कि टी20 विश्‍वकप के दौरान उनके कई टेस्‍ट किये गये जिसमें पता चला कि वह फेफड़ों के कैंसर से पीडि़त हैं।

टोनी ग्रेग ने इंग्‍लैंड टीम की तरफ से 58 टेस्‍ट मैच खेले जिसमें 40 के औसत से 3589 रन बनाये। उन्‍होने 8 शतक और 20 अर्द्धशतक लगाये। उनका उच्‍चतम स्‍कोर 148 रन था। टोनी ने 141 विकेट भी लिये।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में टोनी का कॅरियर खासा प्रभावशाली था, जिसमें उन्‍होने 350 मैचों में 26 शतकों और 96 अर्द्धशतकों की मदद से 16, 660 रन बनाये।

अपने क्रिकेट कॅरियर के बाद वह कमेंट्री करने लगे और अपने मजाकिया अंदाज के कारण साथी कमेंटेटरों के बीच जाने-जाने लगे। उन्‍हें श्रीलंका से बड़ा लगाव था।

English summary
Former England skipper turned commentator Tony Greig dies of lung cancer at 66. The 66-year-old England cricketer was diagnosed with lung cancer in the month of October.
कमेंट लिखें