Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

युवराज की आतिशी पारी से टीम इंडिया ने सीरीज बराबर की

Posted by:
     Published: Saturday, December 29, 2012, 10:56 [IST]
 

अहमदाबाद। भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले गये दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने युवराज सिंह की आतिशी पारी और अशोक डिंडा की सटीक गेंदबाजी की मदद से 11 रनों से जीत दर्ज की। जिससे सीरीज का परिणाम 1-1 हो गया। अहमदाबाद के सरदार पटेल स्‍टेडियम में पाकिस्‍तान ने टॉस जीतने के बाद भारत को बल्‍लेबाजी के लिए भेजा। सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर और आजिंक्‍य रहाणे ने भारत को बेहतर शुरूआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। गंभीर ने 21 रन और रहाणे ने 26 रन बनाये।

रहाणे दुर्भाग्‍यशाली रहे कि गेंद ने उनके बल्‍ले का निचला किनारा लिया और वह उमर गुल को रिटर्न कैच दे बैठे। इसके बाद विराट कोहली भी रनआउट हो गये, विराट ने 27 रन बनाये। विराट के आउट होने के बाद युवराज ने पाक गेंदबाजी को उधेड़ते हुए 36 गेंदों में सात छक्‍कों की मदद से 72 रन बनाये। कप्‍तान धोनी ने 4 चौकों की मदद से 33 रन बनाये। जिसकी सहायता से भारत ने 192 रन बनाये। पाकिस्‍तान की तरफ से उमर गुल ने चार विकेट लिये।

युवराज की आतिशी पारी से टीम इंडिया ने सीरीज बराबर की

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पाकिस्‍तान ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 74 रन जोड़कर आतिशी शुरूआत की। उसके सलामी बल्‍लेबाज नासिर जमशेद ने 41 और अहमद शहजाद ने 31 रन बनाये। कप्‍तान मोहम्‍मद हफीज ने सर्वाधिक 55 रन बनाये। उमर अकमल ने 24 रनों का योगदान दिया। शाहिद अफरीदी ने एक छक्‍के और एक चौके की मदद से 11 रन बनाये। लेकिन कप्‍तान हफीज के आउट होने के साथ ही पाकिस्‍तान के लिए लक्ष्‍य मुश्किल हो गया और पाक टीम 20 ओवर में मात्र 181 रन ही बना सकी।

पिछले मैच में तीन विकेट लेने वाले भुवनेश्‍वर कुमार इस मैच में महंगे साबित हुए और चार ओवरों में 46 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं अशोक डिंडा ने 19वें ओवर में दो विकेट लेकर मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया। इन दो टी20 मैचों ने आने वाले तीन एकदिवसीय मैचों के लिए दर्शकों का रोमांच बढा़ दिया है। 

English summary
India won a thrilling second Twenty20 International against Pakistan by 11 runs to level the two-match series 1-1 at the Sardar Patel Stadium here on Friday.
कमेंट लिखें