Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

जुनैद के चौके और जमशेद के शतक से हारा भारत

Posted by:
     Published: Monday, December 31, 2012, 10:20 [IST]
 

चेन्‍नई। भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले गये पहले एकदिवसीय मैच में पाकिस्‍तान ने भारत को 6 विकेट से पराजित कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। हालांकि मैच का परिणाम तो पहले दस ओवरों में ही तय हो गया था जब भारत ने अपने पांच विकेट मात्र 29 रनों पर गंवा दिये लेकिन कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना की पारियों ने टीम को संभाला। धोनी ने कप्‍तानी पारी खेलते हुए शानदार शतक लगाया। उन्‍होने 125 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 113 रन बनाये और आर आश्विन के साथ मिलकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचा दिया। रैना ने सधी हुई पारी खेलते हुए 88 गेंदों में दो चौकों की सहायता से 43 रन बनाये। आर आश्विन ने बहुमूल्‍य 39 रन बनाये।

टॉस हार कर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। पाक गेंदबाजों ने पिच पर मौजूद नमी का फायदा उठाते हुए टीम इंडिया के पांच बल्‍लेबाजों को पहले दस ओवरों में ही आउट कर दिया। गौतम गंभीर ने 8, वीरेंद्र सहवाग ने 4, युवराज सिहं 2 और रोहित शर्मा ने 4 रन बनाये। वहीं विराट कोहली बिना कोई रन बनाये ही आउट हो गये।

जुनैद के चौके और जमशेद के शतक से हारा भारत

टीम इंडिया के शीर्ष क्रम को झकझोरने वाले जुनैद खान ने चार, मोहम्‍मद हफीज ने एक और मोहम्‍मद इरफान ने एक विकेट लिया। जीत के लिए लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पाकिस्‍तान की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही और मोहम्‍मद हफीज भुवनेश्‍वर कुमार की पहली गेंद पर आउट हो गये। हालांकि नासिर जमशेद की संकल्‍पपूर्ण पारी और यूनुस खान की अनुभवी पारी ने पा‍क टीम के जीत के रास्‍ते को आसान बना दिया। यूनिस ने 58, कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक ने 16 और शोएब मलिक ने 34 रन बनाये। पाकिस्‍तान की बल्‍लेबाजी के दौरान पिच आसान हो जाने से कोई भी भारतीय गेंदबाज चुनौती पेश नहीं कर सका।

टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्‍वर कुमार ने 2, अशोक डिंडा ने 1 और ईशांत शर्मा ने एक विकेट लिया। सीरीज के अगले मैच में टीम इंडिया वापसी करना चाहेगी। अगर टीम को सीरीज में बने रहना है तो अगला एकदिवसीय मैच जीतना बेहद आवश्‍यक है।

English summary
Left-handers Nasir Jamshed (101 not out) and Junaid Khan (4/43) combined well to guide Pakistan to a six-wicket victory over India in the first ODI of the three-match series.
कमेंट लिखें