Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम इंडिया के पास सीरीज में वापसी का अंतिम मौका

Posted by:
     Updated: Friday, January 4, 2013, 9:52 [IST]
 

कोलकाता। अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया कल कोलकाता के ईडेन गार्डेन में होने वाले दूसरे वनडे मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। अगर भारत कल का मैच हार जाता है तो सीरीज पाकिस्‍तान जीत जायेगा। हालांकि आंकड़े भारत के पक्ष में नहीं है। कोलकाता के इस ऐतिहासिक मैदान पर पाकिस्‍तान भारत से 1987 के बाद खेले गये तीन मैचों में अजेय रहा है।

वहीं पहला वनडे मैच जीतने के बाद पाकिस्‍तान टीम का आत्‍मविश्‍वास सातवें आसमान पर है। पाक टीम कल होने वाले मैच को जीतकर यहीं पर ही सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। चेन्‍नई वनडे टीम इंडिया के लिए एक बुरे सपने जैसा रहा था जिसमें टीम ने 29 रनों पर पांच विकेट गंवा दिये थे। ऐसे मुश्किल समय में अगर कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने शतकीय पारी न खेली होती तो भारत के लिए सौ रन बनाना भी मुश्किल होता।

टीम इंडिया के पास सीरीज में वापसी का अंतिम मौका

वहीं टीम इंडिया के गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। क्‍योंकि अभी तक खेले गये किसी भी मैच में भारतीय गेंदबाज पाक बल्‍लेबाजों पर दबाव नहीं बना पाये हैं। भारत ने दूसरा टी20 मैच जरूर जीता लेकिन गेंदबाज उसमें भी ज्‍यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके। भुवनेश्‍वर कुमार ने पहले एकदिवसीय मैच में मोहम्‍मद हफीज का विकेट लेकर अपने अंतर्राष्‍ट्रीय करियर का स्‍वप्निल आगाज किया था। जिसके बाद वह अपने प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे। टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग से एक बार फिर टीम को अच्‍छी शुरूआत की उम्‍मीद होगी जो कि पिछले मैच में सस्‍ते में ही आउट हो गये होंगे।

सीरीज के अगले दो मुकाबलों को टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों और पाकिस्‍तान के गेंदबाजों के बीच मुकाबले के तौर पर देखा जा रहा है। भारतीय बल्‍लेबाज पाक गेंदबाजों को आसानी से नहीं खेल पा रहे हैं। पिछले मैच में चार विकेट लेने वाले जुनैद खान से निपटना भारत के लिए चुनौती होगी वहीं मोहम्‍मद इरफान और उमर गुल भी कोई कोरकसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। विराट कोहली के न फिट होने की स्थिति में आजिंक्‍य रहाणे को टीम में शामिल किया जा सकता है।

Story first published:  Wednesday, January 2, 2013, 18:12 [IST]
English summary
History is against Team India at Eden Gardens. So MS Dhoni and his men will have to alter that record to stay alive in the three-match series against Pakistan.
कमेंट लिखें