Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

तेइस वर्ष तक टीम इंडिया का हिस्‍सा होना गर्व की बात: सचिन तेंदुलकर

Posted by:
     Published: Wednesday, January 2, 2013, 12:34 [IST]
 

तेइस वर्ष तक टीम इंडिया का हिस्‍सा होना गर्व की बात: सचिन तेंदुलकर
 

मसूरी। भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने एकदिवसीय क्रिकेट से सन्‍यास के बाद पहली बार मीडिया के सामने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि 23 वर्षों तक टीम इंडिया का हिस्‍सा होना गर्व की बात है। मैं अपने बाकी के जीवन में इसे हमेशा याद रखूंगा। सचिन इस समय अपने परिवार के साथ मसूरी में छुट्टियां मना रहे हैं। वह हर वर्ष मसूरी में क्रिसमस और न्‍यू ईयर मनाते हैं, मगर पिछले दो वर्षों में यहां नहीं आ सके थे। उन्‍होने अपने पूरे कॅरियर के दौरान समर्थन करने वाले अपने प्रशंसकों को धन्‍यवाद दिया।

सचिन ने पाकिस्‍तान के खिलाफ जारी सीरीज के पहले ही अपने सन्‍यास की घोषणा कर दी थी। पाकिस्‍तान के हाथों पहले मैच की हार पर सचिन ने कहा है‍ कि टीम जरूर वापसी करेगी। उन्‍होने टीम को शुभकामनायें दी और कहा कि मैं टीम के ड्रेसिंग रूम को मिस करता हूं। सचिन ने टेस्‍ट से अभी अपने सन्‍यास की घोषणा नहीं की है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अपने खराब प्रदर्शन के कारण वह जल्‍द ही टेस्‍ट से भी सन्‍यास की घोषणा कर देंगे।

उनका मानना है कि टीम इंडिया अगला मैच जीतकर सीरीज में वापसी करेगी। सचिन ने हाल ही में समाप्‍त इंग्‍लैंड के साथ हुई टेस्‍ट सीरीज में सिर्फ एक अर्द्धशतक लगाने में ही सफलता पाई थी। विश्‍वकप के बाद से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। जिसके कारण उन्‍हें काफी समय से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

भारत को आने वाले वक्‍त में आस्‍ट्रेलिया से चार टेस्‍ट मैचों की एक सीरीज खेलनी है। जो कि 22 फरवरी से प्रारम्‍भ हो रही है। अब यह देखने वाली बात होगी कि वह भारत की तरफ से और कितने टेस्‍ट खेल पाते हैं। लेकिन क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि वह जल्‍द ही टेस्‍ट को भी अलविदा कह देंगे। सचिन ने वनडे में 49 शतकों और 96 अर्द्धशतकों की मदद से 463 मैचों में 18426 रन बनाये हैं।

English summary
Speaking for the first time to the media after One Day International retirement, Sachin Tendulkar thanked fans for supporting him in his "fantastic" 23-year journey.
कमेंट लिखें