Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

ईडेन गार्डेन की पिच 'मिस यूनीवर्स' जैसी दिखती है: महेंद्र सिंह धोनी

Posted by:
     Published: Thursday, January 3, 2013, 10:22 [IST]
 

ईडेन गार्डेन की पिच 'मिस यूनीवर्स' जैसी दिखती है: महेंद्र सिंह धोनी
 

कोलकाता। कभी ईडेन गार्डेन की पिच की आलोचना करने वाले भारत के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने कल संवाददाता सम्‍मेलन में पत्रकारों से मजाकिया अंदाज में कहा कि हम यहां अभ्‍यास करने आये थे। मैं आपको बता सकता हूं कि यह पिच तो 'मिस यूनीवर्स' जैसी दिखती है। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच आज यहां कोलकाता के ईडेन गार्डेन के मैदान पर खेला जाएगा। मैच का प्रारम्‍भ 12 बजे से होगा जिससे कि पिच पर ओस के कारण पड़ने वाले प्रभाव से बचा जा सके।

इसके अलावा कप्‍तान धोनी ने कहा है कि आज होने वाले मुकाबले के लिए विराट कोहली उपलब्‍ध रहेंगे। वह अब पूरी तरह फिट हैं और खेलने के लिए तैयार है। इससे टीम ने जरूर राहत की सांस ली होगी। वहीं टीम के प्रदर्शन पर धोनी का कहना है कि हमारी टीम पुनर्निर्माण के दौर से गुजर रही है। टीम में नये खिलाड़ी आ रहे है और नये नियमों से सामंजस्‍य बिठाने में भी वक्‍त लगेगा।

धोनी ने कहा कि पाकिस्‍तान के खिलाफ जब भी कोई मुकाबला होता है तो दबाव तो दोनों ही टीम के खिलाडि़यों पर होता है लेकिन हम बेहतर करने के लिए आशान्‍ि‍वत हैं। हम इस मुकाबले को जीत कर सीरीज में वापसी की कोशिश करेंगे। नये नियमों पर बात करने पर उन्‍होने बताया कि पांच फील्‍डरों के सर्किल के अन्‍दर होने से बल्‍लेबाज हवा में शॉट खेलने के कोशिश करता है। जिसमें कैच आउट होने के मौके होते हैं।

धोनी ने उम्‍मीद जताई है कि पहले एकदिवसीय मैच में बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। हम उम्‍मीद करते हैं कि हमें हमारे सलामी बल्‍लेबाजों से इस बार अच्‍छी शुरूआत मिलेगी और हम पाकिस्‍तान के गेंदबाजों का बेहतर ढंग से सामना कर सकेंगे। उन्‍होने गेंदबाजों का बचाव किया और कहा कि खिलाडि़यों को अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट के अनुरूप खुद को ढालने मे वक्‍त लगता है।

English summary
Team India is ready to face Pakistan at Eden Gardens, today. Captain Dhoni is satisfied with pitch.
कमेंट लिखें