Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

विरोध के कारण भारत नहीं आयेंगे जावेद मियांदाद

Posted by:
     Updated: Friday, January 4, 2013, 18:12 [IST]
 

विरोध के कारण भारत नहीं आयेंगे जावेद मियांदाद
 

नई दिल्‍ली। अंडरवर्ल्‍ड सरगना दाऊद इब्राहिम के रिश्‍तेदार और पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद अब भारत नहीं आयेंगे। बताया जा रहा है कि उन्‍होने खुद ही अपना भारत दौरा रद्द किया है। गौरतलब कि जावेद यहां भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाले तीसरे ए‍कदिवसीय मैच को देखने और धार्मिक यात्रा में शामिल होने के लिए भारत आ रहे थे। जिससे उनकी यात्रा का भारत में काफी विरोध किया जा रहा था। अत: राजनीतिक दबाव को देखते हुए उन्‍होने खुद ही अपनी यात्रा रद्द कर दी।

ऐसे में सवाल उठाये जा रहे हैं कि उन्‍हें भारत ने वीजा देने की मंजूरी कैसे दी? भाजपा और शिवसेना ने सरकार के इस कदम की आलोचना की है। मियादाद के से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पाकिस्‍तान पहले ही सीरीज जीत चुका है और उनके कई और कार्यक्रम होने से वह भारत नहीं आ रहे हैं। जावेद मियांदाद मुंबई हमलों के आरोपी दाऊद इब्राहीम के समधी हैं। इसलिए भारत ने उनका वीजा रद्द कर दिया था।

जावेद मियादाद को वीजा देने को विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने एक सही फैसला बताया है उनका कहना है कि जावेद भारत में ब्‍लैंक लिस्‍टेड नहीं हैं। उन्‍होने सरकार के फैसले को सही ठहराते हुए कहा है कि यह सरकार का आंतरिक मसला है। वह कोई आतंकी नहीं हैं। हालांकि मियादाद का दौरा रद्द हो जाने से सरकार की मुश्किलें कम हो गयी है। भाजपा के उपाध्‍यक्ष मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा है‍ कि मुंबई हमलों के आरोपी दाऊद से इतने नजदीकी संबंध रखने वाले व्‍यक्ति को भारत दौरे के लिए वीजा नहीं दिया जा सकता है।

वहीं पूर्व क्रिकेटर और सांसद कीर्ति आजाद ने कहा है कि भारत सरकार ही बताये कि मियांदाद के भारत आने से दोनों देशों के रिश्‍ते कैसे सामान्‍य होंगे। हालांकि मियांदाद की यात्रा रद्द होने से विवाद अभी शांत नहीं हुआ है।

Story first published:  Friday, January 4, 2013, 18:10 [IST]
English summary
Former Pakistan cricketer Javed Miandad has cancelled his visit to India and will not be in Delhi to watch the India-Pakistan third and final One Day International.
कमेंट लिखें