Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

कोई भी सचिन तेंदुलकर नहीं बन सकता: रमाकांत आचरेकर

Posted by:
     Updated: Friday, January 4, 2013, 12:15 [IST]
 

कोई भी सचिन तेंदुलकर नहीं बन सकता: रमाकांत आचरेकर
 

मुंबई। भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के गुरू रमाकांत आचरेकर ने का कहना है कि कोई भी खिलाड़ी कभी सचिन तेंदुलकर नहीं बन सकता है। उन्‍होने कहा है कि मुझे गर्व होता है कि सचिन ने 23 वर्षों तक देश की सेवा की।

सचिन के सन्‍यास पर आचरेकर का कहना है कि उसने सही समय पर एकदिवसीय मैचों से सन्‍यास लिया। मैं चाहता हूं कि जब तक मैं जीवित रहूं, तब तक उसे खेलते हुए देखता रहूं। उन्‍होने कहा कि वह आगे भी खेल से जुड़ा रहेगा और युवा खिलाडि़यों को अपने अनुभव से सिखाता रहेगा। गौरतलब है कि रमाकांत आचरेकर ने ही सचिन को बल्‍लेबाजी की कोचिंग दी है।

एक समारोह के उद्घाटन के लिए आये आचरेकर ने कहा कि दिसम्‍बर 2012 में उसके सन्‍यास की अफवाहों से मैं काफी निराश था क्‍योंकि मैं चाह‍ता हूं कि वह खेल के सभी प्रारूपों में खेलता रहे और बेहतर प्रदर्शन करे।

सचिन तेंदुलकर ने अभी हाल ही में अपने ए‍कदिवसीय अन्‍तर्राष्‍ट्रीय करियर को अलविदा कहा है। उन्‍होने 23 वर्ष के अपने करियर के 463 एकदिवसीय मैचों में 18426 रन बनाये हैं। जिसमें उन्‍होने 96 अर्द्धशतक और 49 शतक लगाये हैं। ऐसी उम्‍मीद की जा रही थी कि वह पाकिस्‍तान के खिलाफ जारी वर्तमान सीरीज का हिस्‍सा होंगे लेकिन टीम चयन के पहले ही उन्‍होने सन्‍यास के बारे में बीसीसीआई को सूचना दे दी।

Story first published:  Friday, January 4, 2013, 12:03 [IST]
English summary
Sachin Tendulkar's coach, Ramakant Achrekar on Thursday said that there is 'no one like Sachin' and was proud that he has served the game for 23 years.
कमेंट लिखें