Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सहवाग और गंभीर में से एक का बाहर जाना तय

Posted by:
     Updated: Saturday, January 5, 2013, 16:16 [IST]
 

नई दिल्‍ली। टीम इंडिया को अच्‍छी शुरूआत देने में लगातार असफल रहने वाले सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर में से किसी एक को इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज से बाहर किया जा सकता है। जिसकी जगह चेतेश्‍वर पुजारा या फिर एक साल से अपने मौके का इंतजार कर रहे अजिंक्‍य रहाणे ले सकते हैं। इंग्‍लैंड के साथ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन कल रविवार को होगा।

चेतेश्‍वर पुजारा ने टेस्‍ट कौशल के साथ ही जरूरत पड़ने पर तेजी से रन बनाने की अपनी योग्‍यता का प्रदर्शन किया है। अत: चयनकर्ता उन्‍हें मौका दे सकते हैं। 11 जनवरी को भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला वनडे राजकोट में खेला जाएगा। सीनियरो के खराब प्रदर्शन के कारण टीम को पाकिस्‍तान से हार का सामना करना पड़ा है। चयनकर्ताओं पर भी टीम में बदलाव करने का दबाव है।

 सहवाग और गंभीर में से एक का बाहर जाना तय

अगर गंभीर और सहवाग के प्रदर्शन पर गौर करें तो सहवाग ने पिछले 10 वनडे मैचों में 23.80 के औसत से 238 रन बनाये हैं वहीं गंभीर ने पिछले दस वनडे मैचों में 38.80 के औसत से 388 रन बनाये हैं। अत: पाकिस्‍तान के साथ होने वाले तीसरे और अंतिम मैच में सीनियरों को अपनी जगह बचाने का अंतिम मौका दिया जा सकता है। चयनकर्ता अभिनव मुकुंद और मुरली विजय पर भी विचार कर सकते हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा को भी बाहर किया जा सकता है, जिन्‍हें चयनकर्ताओं ने अनगिनत मौके दिये हैं।

टीम में आलराउंडर के तौर पर मध्‍य प्रदेश के जलज सक्‍सेना को भी मौका दिया जा सकता है। वहीं पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले मैच में 113 और दूसरे मैच में 54 रन बनाकर महेंद्र सिंह धोनी टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं। बतौर कप्‍तान भी उन पर चयनकर्ताओं का भरोसा कायम है। पाकिस्‍तान से सीरीज में हार के बाद धोनी ने कहा था कि हमारे कुछ सीनियर खिलाड़ी अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं जिससे कि युवा खिलाडि़यों पर भी दबाव आ जाता है। टीम के बेहतर प्रदर्शन के लिए यह जरूरी है कि सीनियर खिलाड़ी अच्‍छा प्रदर्शन करें।

इंग्‍लैंड के साथ वनडे सीरीज से पहले भारत ए की टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ खेलेगी। जिसमें चयनकर्ता श्रीसंत की फिटनेस भी परखना चाहेंगे जो कि चोट के कारण काफी समय से टीम से बाहर थे। अच्‍छे प्रदर्शन से उनकी टीम में वापसी हो सकती है।

Story first published:  Saturday, January 5, 2013, 11:39 [IST]
English summary
After looking at the performence of Virender Sehwag in last 10 ODIs. Selectors can give a chance to Cheteshwar Pujara for england series.
कमेंट लिखें