Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

अपने खिलाडि़यों को जीत का इनाम देगी पाकिस्‍तान सरकार

Posted by:
     Updated: Saturday, January 5, 2013, 16:57 [IST]
 

अपने खिलाडि़यों को जीत का इनाम देगी पाकिस्‍तान सरकार
 

इस्‍लामाबाद। भारत और पाकिस्‍तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें दोनों ही मैच जीतकर पाक टीम ने सीरीज में अजेय बढ़त ले ली है। उनकी जीत से खुश पाकिस्‍तान सरकार ने सीरीज में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी को पांच-पांच लाख रूपये देने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि दोनों ही टीमों के बीच यह द्विपक्षीय सीरीज पांच सालों बाद हो रही है। इसके पहले 2007 में सीरीज का आयोजन किया गया था। यह देखा जाता है कि जीतने वाली टीम के प्रशंसक अपने खिलाडि़यों को सर आंखों पर बिठा लेते हैं। इस जीत के बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्‍य संरक्षक और राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को धन देने की घोषणा की है।

सीरीज में अब तक सबसे ज्‍यादा रन नासिर जमशेद ने बनाये हैं, उन्‍होने दो शतकों की मदद से अब कुल 207 रन बनाये हैं वहीं तेज गेंदबाज जुनैद खान अब तक दो मैचों में सात‍ विकेट ले चुके हैं। अभी सीरीज का एक और मैच बाकी है जो कि कल दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला में होना है। अगर पाक टीम यह मैच जीत लेती है तो वह लंबे समय बाद भारत में क्‍लीन स्‍वीप करेगी।

इसके पहले खेली गई टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। जिसमें पहला मैच पाकिस्‍तान ने जीता था और दूसरे मैच में भी अ‍ाखिरी ओवर तक जीत के लिए संघर्ष किया था। खिलाडि़यों को अच्‍छा प्रदर्शन करने पर इनाम देने की घोषणा अ‍ासिफ अली जरदारी के प्रवक्‍ता फरहातुल्‍लाह बाबर ने की थी।

इस सीरीज में जीत के बाद पाकिस्‍तान ने भी भारत के साथ अपनी जमीन पर सीरीज खेलने का प्रस्‍ताव रखा है जिस पर अभी तक बीसीसीआई ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Story first published:  Saturday, January 5, 2013, 16:53 [IST]
English summary
Pakistan President Asif Ali Zardari announced an award of Rs 500,000 to the highest Pakistani run scorers in each of the three cricket matches won by the country's cricket team in India.
कमेंट लिखें