Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

फिक्‍स था भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेला गया तीसरा मैच

Posted by:
     Published: Monday, January 7, 2013, 17:33 [IST]
 

नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड के पूर्व विकेटकीपर पॉल निक्‍सन ने दावा किया है कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेला गया तीसरा एकदिवसीय मैच फिक्‍स था। उन्‍होने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा है कि पहले दो मैच जीत लेने के बाद पाकिस्‍तान जानबूझ कर यह मैच हार गया। 

पॉल निक्‍सन ने कहा है कि एक समय पाकिस्‍तान को जीतने के लिए 24 गेंदों में 24 रन बनाने की जरूरत थी। ऐसी स्थिति में दोनों ही टीमों के पास जीत के अवसर थे लेकिन पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों ने अपने विकेट उपहार में दिये।

फिक्‍स था भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेला गया तीसरा मैच

गौरतलब है कि कल दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला में खेले गये तीसरे और अ‍ाखिरी मैच को टीम इंडिया ने दस रनों से जीता, जिससे कि पाकिस्‍तान टीम सीरीज में 3-0 से जीत हासिल नहीं कर सकी।

इस पर पॉल निक्‍सन ने भारत पाकिस्‍तान मैच फिक्‍स होने की आशंका यह कहकर जताई कि पाकिस्‍तान की मजबूत बल्‍लेबाजी के लिए 168 रनों का लक्ष्‍य कुछ भी नहीं था और इसे आसानी से प्राप्‍त किया जा सकता था। निक्‍सन ने पहले भी मैच फिक्सिंग को लेकर सवाल उठाये हैं। उन्‍होने बताया कि भारत के खिलाफ इंग्‍लैंड के एक मैच में उन्‍हें भी फिक्सिंग के लिए 1 करोड़ रूपये का आफर दिया गया था।

English summary
Former England wicketkeeper Paul Nixon alleges that the third ODI between India and Pakistan was fixed as he tweeted on his micro-blogging site during the match on Sunday.
कमेंट लिखें