Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को क्‍लीन स्‍वीप से रोका

Posted by:
     Published: Monday, January 7, 2013, 10:20 [IST]
 

नई दिल्‍ली। पहले दो वनडे हारकर सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया ने आखिरी वनडे मैच जीतकर पाकिस्‍तान को क्‍लीन स्‍वीप से रोक दिया। हालांकि इस मैच में भी भारत की बल्‍लेबाजी नाकाम रही लेकिन युवा गेंदबाजों के दम पर टीम ने 10 रनों से जीत दर्ज करने में सफलता पाई।

दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का निर्णय लिया। कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का यह निर्णय सही नहीं रहा और पाक गेंदबाजों ने विकेट से मिल रही स्विंग का लाभ उठाते हुए भारत को 167 रनों पर ही रोंक दिया। पाकिस्‍तान की तरफ से सईद अजमल ने 9.4 ओवर में 24 रन देकर पांच विकेट लिये।

स्‍कोरबोर्ड

टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को क्‍लीन स्‍वीप से रोका

भारत की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही जब वीरेंद्र सहवाग की जगह टीम में शामिल किये गये आजिंक्‍य रहाणे मात्र 4 रन बनाकर आउट गये। वहीं गौतम गंभीर ने भी 15 रन ही बनाये वह मोहम्‍मद इरफान की एक बाहर जाती गेंद को कट करने के प्रयास में उमर अकमल को कैच दे बैठे। इसके बाद आये विराट कोहली ने 7 वहीं युवराज ने कुछ अच्‍छे शॉट खेलते हुए 23 रन बनाये।

कप्‍तान धोनी ने सर्वाधिक 55 गेंदों में सर्वाधिक 36 रन बनाये। उन्‍होने तीन तेजतर्रार छक्‍के लगाये। रैना ने 31 और रवींद्र जडेजा ने 27 रन बनाये। धोनी और रैना ने ऐसे समय साझेदारी की जब टीम 63 रन पर अपने चार विकेट खो चुकी थी। वहीं पाक गेंदबाजों ने सर्द मौसम के कारण विकेट पर मौजूद नमी का भरपूर फायदा उठाया। मोहम्‍मद इरफान ने 2, जुनैद खान, गुल और हफीज ने 1-1 विकेट लिया।

168 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाक टीम की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। कामरान अकमल बिना कोई रन बनाये ही आउट हो गये। पाक की तरफ से जमशेद ने 34, मिस्‍बाह 39, उमर अकमल 25 और मोहम्‍मद हफीज ने 21 रन बनाये। युवा गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने 2, शमी अहमद ने अपने करियर के पहले ही मैच में 9 ओवर में 23 रन देकर एक, ईशांत शर्मा ने तीन, आश्विन ने दो और जडेजा ने एक विकेट लिया। यह काफी समय बाद है जब भारत की टीम ने अपने गेंदबाजों की बदौलत कोई मैच जीता। इस जीत के बावजूद भारत की बल्‍लेबाजी चिंता का विषय है जो इस सीरीज के किसी भी मैच में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं सकी।

English summary
Under-fire Team India produced one of the finest comebacks in recent times to defend a low score of 167 at Feroz Shah Kotla on Sunday.
कमेंट लिखें