Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मैन आफ द मैच देने से क्‍या धोनी का आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा

Posted by:
     Updated: Tuesday, January 8, 2013, 15:23 [IST]
 

नई दिल्‍ली। भारत और पाकिस्‍तान के बीच दिल्‍ली में खेले गये तीसरे एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को मैन आफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। जबकि धोनी ने सिर्फ 36 रन ही बनाये थे वहीं विकेटकीपिंग करते हुए मिस्‍बाह उल हक का एक आसान कैच भी नहीं ले पाये थे। इस फैसले पर जहां कई लोगों ने आश्‍चर्य व्‍यक्‍त किया वहीं कुछ लोगों ने इसे पहले से ही फिक्‍स करार दिया।

मैन आफ द मैन का चयन करने वाली समिति से जुड़े एक पूर्व क्रिकेटर का कहना है कि इन दिनों टीम इंडिया का वक्‍त अच्‍छा नहीं चल रहा है। ऐसे में कप्‍तान धोनी का भी आत्‍मविश्‍वास डगमगा गया है। अत: उनके आत्‍मविश्‍वास को फिर से बढ़ाने के लिए जानबूझकर उन्‍हें यह पुरस्‍कार दिया गया है।

मैन आफ द मैच देने से क्‍या धोनी का आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा

जबकि मैन आफ द मैच के दावेदार कई खिलाड़ी थे। भारत के भुवनेश्‍वर कुमार ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 10 ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिये, ईशांत शर्मा ने 9.5 ओवरों में 36 रन देकर तीन विकेट लिये। टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी‍ रवींद्र जडेजा ने बल्‍लेबाजी करते हुए बहुमूल्‍य 27 रन बनाये, एक विकेट लिया, इसके अलावा उन्‍होने डीप में उमर गुल का कैच भी लपका।

पाकिस्‍तान की तरफ से युवा खिलाडी सईद अजमल ने अपने करियर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 24 रन देकर पांच विकेट लिये। दिल्‍ली वनडे के अलावा पहले एकदिवसीय मैच में भी धोनी को 113 रन बनाने के लिए मैन आफ द मैच दिया गया। जबकि नासिर जमशेद ने इस मैच में शतक लगाकर पाकिस्‍तान को जीत दिलाई थी।

ऐसे में यह कहा जा रहा है कि अन्‍तर्राष्‍ट्रीय कॅरियर के अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहे धोनी को मैन आफ द मैच दिये जाने से क्‍या सचमुच उनका आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा। इसके पहले भारत को इंग्‍लैंड के हाथों 27 साल बाद अपने घर में सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पाकिस्‍तान से वनडे सीरीज में हार मिली। हालांकि पाक के साथ हुई टी20 सीरीज भारत ने 1-1 से बराबर की। लेकिन दोनों ही मैच में पाकिस्‍तान ने भारत पर बढ़त बनाये रखी।

Story first published:  Tuesday, January 8, 2013, 15:21 [IST]
English summary
Though a thrilling 10-run win was a consolation for the hosts, Team India skipper's man of the match award for the 3rd ODI has created a flutter.
कमेंट लिखें