Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

युवराज सिंह भारत के सबसे विध्‍वंसक खिलाड़ी: केविन पीटरसन

Posted by:
     Updated: Thursday, January 10, 2013, 11:37 [IST]
 

नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड के दिग्‍गज खिलाड़ी केविन पीटरसन ने कहा है कि टीम इंडिया के मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज युवराज सिंह एक खतरनाक खिलाड़ी हैं। दिल्‍ली में पत्रकारों से बात करते हुए उन्‍होने कहा है कि भारत के साथ सीरीज में इंग्‍लैंड की जीत इसी पर निर्भर करती है कि वह कितनी जल्‍दी युवराज को आउट कर ले।

पीटरसन के अनुसार युवराज भारत के सबसे विध्‍वंसक खिलाड़ी है जो कुछ समय में मैच को पलट कर रख सकते हैं। वह टीम इंडिया की विश्‍वकप जीत में प्रमुख खिलाड़ी रहे है। अगर हमने युवराज को आउट कर लिया तो टेस्‍ट सीरीज की तरह वनडे में भी जीत हासिल कर सकते हैं।

युवराज सिंह भारत के सबसे विध्‍वंसक खिलाड़ी: केविन पीटरसन

अभी हाल ही में पाकिस्‍तान के साथ समाप्‍त हुई दो टी20 मैच की सीरीज में युवराज ने 41 की औसत से 82 रन बनाये। उन्‍होंने दूसरे टी20 में 72 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत भारत सीरीज बराबर कराने में सफल रहा। युवराज ने 2012 में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले गये दो टी20 मैचों में 6 विकेट लिये। पीटरसन का कहना है कि टीम इंडिया का यह बल्‍लेबाज इस समय खतरनाक फार्म में है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला वनडे 11 जनवरी को खेला जाएगा।

युवराज ने केविन पीटरसन को चार बार आउट किया है। जो कि किसी भी लेफ्ट आर्म स्पिनर से ज्‍यादा है। युवराज इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के मुख्‍य खिलाड़ी है क्‍योंकि कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा भारत का कोई भी खिलाड़ी इस समय बेहतर फार्म में नहीं है।

Story first published:  Thursday, January 10, 2013, 11:32 [IST]
English summary
England's Kevin Pietersen has termed India's Yuvraj Singh as a 'danger man' ahead of the team's ODI series against India starting on Jan 11.
कमेंट लिखें