Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

रोमांचक मु‍काबले में भारत नौ रनों से हारा

Posted by:
     Published: Saturday, January 12, 2013, 10:48 [IST]
 

राजकोट। टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों द्वारा अंतिम ओवरों में जल्‍द विकेट गंवा देने से इंग्‍लैंड ने सीरीज का पहला वनडे नौ रनों से जीत लिया। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का निर्णय लेने वाली इंग्‍लैंड टीम ने एलिस्‍टर कुक के 75 और इयान बेल के 85 रनों की बदौलत बेहतर शुरूआत की। इसके अलावा पीटरसन के 44, इयान मोर्गन के 41, कीसवेटर के 24 और समित पटेल की 20 गेंदों में 44 रनों की पारियों से निर्धारित पचास ओवरों में 325 रन बनाये।

बैटिंग विकेट पर भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा काफी महंगे साबित हुए और दस ओवरों में दो मेडेन डालने के बावजूद 86 रन दिये। वहीं अन्‍य गेंदबाज भी कुछ खास न कर सके। जवाब में भारतीय बल्‍लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया।

 रोमांचक मु‍काबले में भारत नौ रनों से हारा

अ‍ाजिंक्‍य रहाणे और गौतम गंभीर ने ठोस शुरूआत देते हुए पहले विकेट के‍ लिए 96 रन जोड़ें। जिसमें रहाणे ने 47 और गंभीर ने 52 रनों का योगदान दिया। हालांकि कोहली एक बार फिर फेल हो गये। वहीं युवराज सिंह ने अपने चिर परिचित अंदाज में बल्‍लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का अपना पचासवां अर्द्धशतक लगाया। युवराज ने 61 और रैना ने 50 रन बनाये।

जब ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को जीत जायेगा तभी महेंद्र सिंह धोनी 32 और रवींद्र जडेजा 7 के आउट हो जाने से भारत के लिए दबाव में रन बनाना मुश्किल हो गया। हालांकि भुवनेश्‍वर कुमार ने 16 गेंदों में 20 रन और आर आश्विन ने 8 गेंदों में 13 रन बनाकर कोशिश जरूर की लेकिन भारत लक्ष्‍य से 9 रन पीछे रह गया। इंग्‍लैंड के गेंदबाजों में ट्रेडवेल ने सर्वाधिक चार, और ब्रेसनन ने दो विकेट लिये।

यह मैच भारत के नजरिये से कई मायनों में अच्‍छा साबित हुआ, जहां पर टीम ने अपनी बल्‍लेबाजी ताकत का अहसास कराया। टीम ने जीत के लिए संघर्ष किया और खिलाड़ी एकजुट नजर आये।

English summary
England won by 9 runs in first One Day in Rajkot.
कमेंट लिखें