Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

अर्जुन तेंदुलकर के मुंबई अंडर-14 टीम में चयन पर मचा बवाल

Posted by:
     Published: Monday, January 14, 2013, 11:36 [IST]
 

बैंगलोर। महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के वेस्‍ट जोन लीग मैच के लिए मुंबई की अंडर-14 टीम में चुने जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। अर्जुन के चयन होने पर मुंबई क्रिकेट एशोसिएशन (एमसीए) के अधिकारियों पर पक्षपात करने का आरोप लगाया गया है।

गौरतलब है कि मुंबई अंडर 14 टीम में ट्रॉयल के दौरान अर्जुन ने 124 रनों की पारी खेली थी, जिसके आधार पर उनका चयन किया गया, जबकि उनका पूर्व उच्‍चतम स्‍कोर 70 रन था। इस पर अन्‍य खिलाडि़यों के माता पिता नाराज हो गये और कहा जा रहा है कि टीम चयन में अन्‍य खिलाडि़यों के प्रदर्शन को अनदेखा किया गया है।

अर्जुन तेंदुलकर के मुंबई अंडर-14 टीम में चयन पर मचा बवाल

दैट्स क्रिकेट ने जब मुंबई क्रिकेट एशोसिएशन से जुड़े एक करीबी सूत्र से बात की तो पता चला कि अर्जुन को टीम में नहीं होना चाहिए था, जिन बच्‍चों को टीम में नहीं चुना गया उनके साथ हमें सहानुभूति है। एक अंग्रेजी समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार चयन में तेंदुलकर के नाम का प्रभाव दिखा। जबकि एक अन्‍य खिलाड़ी डान बोस्‍को स्‍कूल के भूपेन लालवानी ने 398 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उसने 47 चौके लगाये थे लेकिन वह टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सका। इस पर मुंबई टीम के पूर्व कोच प्रवीन आमरे ने कहा कि टीम का चयन निष्‍पक्ष तौर पर किया जाना चाहिए, चयनकर्ताओं को जूनियर खिलाडि़यों के प्रदर्शन पर नजर रखनी चाहिए।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऐसे खिलाड़ी जिन्‍हें टीम में होना चाहिए था, वह टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सके हैं। इस घटना के संदर्भ में अभी आधिकारिक रूप से एमसीए ने कुछ नहीं कहा है लेकिन खेल परिदृश्‍य के माहौल को देखते हुए इसमें कुछ भी नयापन नहीं है।

English summary
Sachin Tendulkar's son Arjun's selection in the Mumbai Under-14 team for West Zone league matches has raised questions of nepotism by MCA selectors, a report published in a leading English daily said on Sunday.
कमेंट लिखें