Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

शामी का लक, जडेजा की मेहनत से मिली भारत को जीत

Posted by:
     Published: Wednesday, January 16, 2013, 9:46 [IST]
 

कोच्चि। पाकिस्‍तान के खिलाफ डेब्‍यू करने वाले शामी अहमद एक बार फिर भारत के लिये लकी साबित हुए हैं। उनकी उपस्थिति में टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड को 127 रन से हराया। हालांकि इस जीत में रविंद्र जडेजा का बड़ा योगदान रहा। यह एक इत्‍तेफाक ही है कि शामी की उपस्थिति में भारत को दूसरी बार जीत हासिल हुई है।

अब अगर मैच की बात करें तो रविंद्र जडेजा ने 61 रनों की शानदार पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलायी। उन्‍होंने 12 रन देकर 2 विकेट भी झटके। इस जीत के साथ भारत-इंग्‍लैंड की पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। अभी तीन मैच और बाकी हैं। जडेजा ने अपने बल्‍लेका जौहर तब दिखाया जब शीर्ष बल्‍लेबाज धराशाई हो गये थे। उन्‍होंने 37 गेंदों में 61 रन ठोके और अंत तक नाबाद रहे। उन्‍होंने कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ सातवें विकेट पर मजबूत पारी खेली। जडेजा को मैन ऑफ द मैच भी मिला। उनके अलावा कप्‍तान धोनी ने 66 गेंदों पर 72 रन ठोके। वहीं सुरेश रैना ने 55 रन बनाये।

मैच का स्‍कोरकार्ड

शामी का लक, जडेजा की मेहनत से मिली भारत को जीत

गेंदबाजी में शामी अहमद ने एक विकेट लिया, जबकि भुवनेश्‍वर सिंह ने तीन और आर अश्विन ने 3 विकेट लिये। साथ ही रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट चटकाये। युवराज सिंह और ईशांत शर्मा को एक भी विकेट नहीं मिला, लेकिन इन छह गेंदबाजों ने इंग्‍लैंड की टीम को 36 ओवर में 158 रन पर ऑलआउट कर दिया। इंग्‍लैंड की ओर से सिर्फ केविन पीटरसन (42) और जेई रूट (36) का बल्‍ला चला।

इस मैच में कुछ हद तक भारत के साथ भाग्‍य भी साथ रहा। अजिंक्‍य रहाणे, गौतम गंभीर, विराट कोहली और युवराज सिंह के आउट होने के बाद स्थिति डांवा डोल हो चुकी थी, लेकिन मिडल ऑर्डर के बल्‍लेबाजों ने ऐन मौके पर संभाल लिया। इसे इत्‍तेफाक ही कहेंगे कि इससे पहले पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में जब शामी अहमद ने अपना डेब्‍यू किया था, तब भी भारत ने करीबी जीत हासिल की थी। तब भारत को 10 रन से जीत मिली थी।

English summary
After his impressive debut against Pakistan, the young Shami Ahmed played the second ODI against England and it is mere coincidence that the team has registered a win in both the matches.
कमेंट लिखें