Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम में अब भी आक्रामकता की कमी: महेंद्र सिंह धोनी

Posted by:
     Updated: Wednesday, January 16, 2013, 15:09 [IST]
 

टीम में अब भी आक्रामकता की कमी: महेंद्र सिंह धोनी
 

कोच्चि। सीरीज के दूसरे वनडे मैच में इंग्‍लैंड को 127 रनों से हराने के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि मुझे लगता है कि अब भी टीम में आक्रामकता की कमी है। हम वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके जैसा 2008 और 2011 में इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में किया था। भारत ने दोनों ही मौकों पर इंग्‍लैंड की टीम को क्‍लीन स्‍वीप किया था।

धोनी यह भी कहा कि हमने पहले ऐसा करने में सफलता पाई लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि ह‍म फिर से ऐसा करने में कामयाब रहेंगे। अब खेलों के नियम भी बदल चुके हैं। हमारे गेंदबाजों के पास इतना ज्‍यादा अनुभव भी नहीं है। लेकिन युवा खिलाड़ी शमी अहमद और अशोक डिंडा अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जो कि हमारे लिए सुखद है। डिंडा की तारीफ करते हुए धोनी ने कहा कि वह अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में अभी नया है लेकिन उसने बेहतर प्रदर्शन किया है। शमी अहमद की भी उन्‍होने तारीफ की।

बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन पर उन्‍होने कहा कि हमारे कई खिलाड़ी अर्द्धशतक लगा रहे हैं लेकिन जरूरत है कि वह अपनी पारी को थोड़ा और आगे ले जायें। अगर अर्द्धशतक लगाने वाला कोई भी खिलाड़ी 70, 75 रन बनाता है तो यह बेहतर होता है जिससे कि आगे आने वाले खिलाडि़यों को सेट होने के लिए समय मिल जाता है। यह बेहद जरूरी होता है कि टीम के ऊपरी क्रम के चार खिलाड़ी एक बड़ी पारी खेलें। रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए उन्‍होने कहा कि यह पारी इस खिलाड़ी और टीम दोनों के लिए ही बेहद महत्‍वपूर्ण है। उसने अर्द्धशतक लगाने के अलावा दो विकेट भी लिये जिससे कि हमारे लिए मैच जीतना आसान हो गया।

दूसरे वनडे में टीम के प्रदर्शन पर उन्‍होने संतोष जताया और कहा कि अब हमें जीत की लय हासिल हो गयी है। आगे के मैचों में उन्‍होने टीम में होने वाले किसी भी बदलाव से इनकार कर दिया और कहा कि हम इसी टीम के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।

Story first published:  Wednesday, January 16, 2013, 15:08 [IST]
English summary
Captain Mahendra Singh Dhoni conceded that his side did not possess the firepower of the past when they had whitewashed the visitors in the last two series at home.
कमेंट लिखें