Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

धोनी के घर में 7 विकेट से ढेर हुए अंग्रेज

Posted by:
     Published: Saturday, January 19, 2013, 18:28 [IST]
 

रांची। विराट कोहली की शानदार बल्‍लेबाजी और रविंद्र जडेजा की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे 11 अंग्रेज आज कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के घर यानी रांची में 7 विकेट से ढेर हो गये। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। देखें स्‍कोरकार्ड।

मैच में टॉस जीतने के बाद धोनी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और इंग्‍लैंड को 155 रनों पर समेट दिया। इस दौरान जडेजा ने 6.2 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके। उनके अलावा ईशांत शर्मा और आर अश्विन ने दो-दो विकेट झटके। इस मैच में भुवनेश्‍वर सिंह और सुरेश रैना को एक-एक विकेट लिया। इनकी शिकार हुई इंग्‍लैंड टीम की ओर से सिर्फ जेई रूट ही चले। उन्‍होंने भी 39 रन बनाये। उनके अलावा एक भी बल्‍लेबाज 25 रन से ज्‍यादा नहीं बना सका।

धोनी के घर में 7 विकेट से ढेर हुए अंग्रेज

इसके बाद टीम इंडिया ने बल्‍लेबाजी करते हुए 28.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाये। टीम की ओर से विनिंग शॉट रांची के लाडले धोनी ने लगाया। गौतम गंभीर ने 33, युवराज सिंह ने 30 रन बनाये। वहीं विराट कोहली ने 77 रन बनाये। कोहली ने 9 चौके और 2 छक्‍के लगाये।

इस जीत के बाद पूरे रांची में जश्‍न का माहौल दिखा। रांची स्‍टेडियम में आज पहला अंतर्राष्‍ट्रीय मैच था। यहां चारों तरफ धोनी के फैन्‍स ही दिखाई दे रहे थे।

English summary
Ravindra Jadeja and Virat Kohli shines as Team India defeated England team by 7 wickets at Ranchi in One day match.
कमेंट लिखें