Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

घरेलू मैदान पर फ्लॉप ही रहा है युवराज का शो

Posted by:
     Published: Tuesday, January 22, 2013, 15:16 [IST]
 

मोहाली। टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी युवराज सिंह भले ही दुनिया भर के मैदानों में रन बना चुके हों लेकिन अपने घरेलू मैदान पर उनका बल्‍ला खामोश ही रहा है। धोनी के रांची के मैदान में अच्‍छे प्रदर्शन के बाद ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि युवराज भी मोहाली में अच्‍छा प्रदर्शन कर घरेलू दर्शकों को मनोरंजन करेंगे।

टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड पर 2-1 की लीड ले ली है और टीम पर कोई दबाव नहीं है। वहीं युवराज पर घरेलू दर्शकों के सामने बेहतर प्रदर्शन का दबाव रहेगा। कैंसर से इलाज के बाद युवराज ने मैदान पर वापसी कर शानदार प्रदर्शन किया है। अभी हाल ही में पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 में उन्‍होने 72 रनों की पारी खेली थी। इंगलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भी उन्‍होने अर्द्धशतक बनाया था।

घरेलू मैदान पर फ्लॉप ही रहा है युवराज का शो

अगर घरेलू मैदान पर युवराज के प्रदर्शन की बात करें तो युवराज ने मोहाली में अपना पहला वनडे 28 अक्‍टूबर 2005 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था जिसमें उन्‍हें बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था। दूसरा मुकाबला पाकिस्‍तान के खिलाफ 8 नवंबर 2007 को खेला जिसमें उन्‍होने 34 रन बनाये। आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 2 नवंबर 2009 को खेले गये तीसरे मुकाबले में उन्‍होने 12 रन बनाये। 30 मार्च 2011 को खेले गये विश्‍वकप 2011 के सेमीफाइनल मुकाबले में वह पहली गेंद पर ही आउट हो गये थे।

मोहाली के दर्शकों को अभी भी अपने स्‍टार खिलाड़ी से एक बेहतरीन पारी की उम्‍मीद है। मोहाली के मैदान पर युवराज ने अब तक कुल 46 रन ही बनाये हैं। उनकी अच्‍छी फार्म को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह इस बार बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

युवराज ने अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट के अपने 278 एकदिवसीय मैचों में 8, 146 रन बनाये हैं। जिसमें उन्‍होने 50 अर्द्धशतक और 13 शतक लगाये है। एकदिवसीय मैचों में उनका औसत 37.36 और सर्वोच्‍च स्‍कोर 139 रन रहा है।

English summary
Star batsman of Team India Yuvraj Singh is ready to make his record better at his home ground. He has conceded just 46 runs here.
कमेंट लिखें