Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

नंबर वन बने रहने के लिए टीम इंडिया के पास जीत ही एक विकल्‍प

Posted by:
     Published: Tuesday, January 22, 2013, 12:21 [IST]
 

मोहाली। भारत ने इंग्‍लैंड को तीसरे एकदिवसीय मैच में सात विकेट से हराने के साथ ही आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग मे पहला स्‍थान हासिल कर लिया है लेकिन टीम इंडिया को टॉप पर बने रहने के लिए मोहाली वनडे भी जीतना ही होगा। भारत के इस समय रैंकिंग में 118 अंक है और इंग्‍लैंड के 117 हैं। अगर इंग्‍लैंड मोहाली वनडे जीत जाता है तो वह दो अंक लेकर पहले स्‍थान पर आ जायेगा। हालांकि अगर भारत मोहाली में हार जाता है तो वह आखिरी वनडे जीतकर भी रैंकिंग में पहले स्‍थान पर रहेगा।

भारत को चौ‍था वनडे 23 जनवरी को और पांचवां वनडे 27 जनवरी को खेलना है। टीम इंडिया ने अब तक सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। पहला वनडे नौ रनों से हारने के बाद, दूसरा वनडे 127 रनों से और तीसरा वनडे सात विकेट से जीता। सीरीज जीतने के लिए भारत को मात्र एक मैच और जीतने की जरूरत है।

नंबर वन बने रहने के लिए टीम इंडिया के पास जीत ही एक विकल्‍प

टीम के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए चयनसमिति ने भी अंतिम दो वनडे मैचों के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। टीम में चेतेश्‍वर पुजारा को मौका दिया जा सकता है। जो कि वनडे में अपने डेब्‍यू का इंतजार कर रहे हैं। दूसरे और तीसरे एकदिवसीय मैचों में गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया है वहीं बल्‍ले‍बाज भी बेहतरीन फार्म में दिखाई दे रहे हैं। अत: सीरीज में जीत हासिल करना टीम के लिए मुश्किल नहीं होगा।

इस सीरीज के बाद टीम इंडिया, आस्‍ट्रेलिया का सामना करेगी जो कि चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत आ रही है। भारत, आस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज का प्रारम्‍भ 22 फरवरी से होगा।

English summary
India will have to win the fourth One Day International against England to stay number one in the ICC ODI Rankings.
कमेंट लिखें