Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

रोहित शर्मा की पारी से मैं खुश हूं: धोनी

Posted by:
     Published: Thursday, January 24, 2013, 12:25 [IST]
 

रोहित शर्मा की पारी से मैं खुश हूं: धोनी
 

मोहाली। भारत के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि चौथे वनडे में खेली गई रोहित शर्मा की पारी से मैं बेहद खुश हूं। मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कप्‍तान धोनी ने कहा कि रोहित युवा खिलाडि़यों में सबसे प्रतिभाशाली है। इसलिए उसे मौका दिया जाता है। वह काफी समय से बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहा था लेकिन चौथे मैच में उसने चुनौती लेते हुए एक ओपनर की भूमिका निभाई और बेहतर प्रदर्शन किया। धोनी का कहना है कि उसमें हुक और पुल शॉट खेलने की विशेष योग्‍यता है अत: उससे ओपनिंग करवाना ही एक विकल्‍प था क्‍योंकि मध्‍यक्रम में जगह बनाना अब काफी मुश्किल हो गया है।

रोहित की असफलताओं के बारे में बात करने पर धोनी ने कहा कि इसके पहले उसे श्रीलंका के खिलाफ भी मौका दिया गया जिसमें वह कुछ अच्‍छी गेंदों पर आउट हुआ। हम उसे धर्मशाला में 27 जनवरी को होने वाले मैच में भी मौका देना चाहते हैं। इस पारी से उसका आत्‍मविश्‍वास बढ़ा है। उसकी 83 रनों की पारी की बदौलत हमारे लिए लक्ष्‍य का पीछा करना आसान हो गया। उसकी वर्तमान फार्म से मैं संतुष्‍ट हूं।

यह पूछने पर कि अगर इस मैच वह अच्‍छा प्रदर्शन न करता तो क्‍या फिर भी उसे मौका दिया जाता, पर धोनी ने कहा कि उसे मनोज‍ तिवारी के फिट न होने के कारण टीम में मौका दिया गया। मैं नहीं जानता कि इस मैच में फेल होने पर उसे मौका दिया जाता या नहीं। लेकिन इस पारी को देखकर यह कहा जा सकता है कि वह सबसे प्रतिभाशाली खिलाडि़यों में से एक है। इसके पहले भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा की तारीफ की थी। सौ शतक लगाने पर एक समारोह में सम्‍मानित हुए सचिन ने कहा था कि रोहित और विराट कोहली हैं जो यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

धोनी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने को एक बड़ी उपलब्धि बताया और कहा कि टेस्‍ट सीरीज में हार के बाद यह सीरीज जीतना हमारे लिए बेहद महत्‍वपूर्ण था। इससे टीम का आत्‍मविश्‍वास भी बढ़ेगा। 

English summary
Rohit Sharma played a match winning inning of 83 runs, Team India captain Mahendra Singh Dhoni feels happy with that.
कमेंट लिखें