Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पांचवे वनडे के लिए धर्मशाला का चुनाव करने पर उठाये गये सवाल

Posted by:
     Published: Friday, January 25, 2013, 11:41 [IST]
 

धर्मशाला। भारत इंग्‍लैंड सीरीज के आखिरी वनडे मैच के लिए दोनों टीमें धर्मशाला स्‍टेडियम पहुंच गई हैं। जहां टीम का स्‍वागत बेहद ठंडे मौसम के बीच किया गया। धर्मशाला का तापमान कल शाम माइनस 1 डिग्री सेल्शियस रहा। ऐसे में यह कहा जा रहा है कि दोनों टीमों के लिए इस माहौल में खेलना बेहद मुश्किल होगा।

मौसम को लेकर यह सवाल भी उठाये जा रहे हैं कि इस मौसम में क्‍या सोंचकर इस जगह का चुनाव किया गया। इंग्लिश टीम के खिलाड़ी केविन पीटरसन ने अपनी माइक्रोब्‍लागिंग साइट पर लिखा है कि यहां का मौसम इतना ठंडा है कि मेरे पैर के अंगूठे जमे जा रहे हैं। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार रविवार के दिन यहां पर धूप निकलेगी और मौसम में थोड़ी सी गर्मी रहेंगी।

टीम इंडिया सीरीज में 1-3 की बढ़त बना चुकी है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि इस मैच में चेतेश्‍वर पुजारा को मौका दिया जा सकता है। पिछले मैच में शानदार 83 रनों की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा को यहां फिर से ओपनिंग करना होगा। हालांकि टीम इंडिया के एक अन्‍य सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर अच्‍छी फार्म में नहीं है, संभावना व्‍यक्‍त की जा रही है कि गंभीर की जगह पुजारा को मौका दिया जा सकता है। गंभीर ने अब तक सीरीज में केवल एक अर्द्धशतक ही लगाया है।

सलामी बल्‍लेबाजों की असफलता के बीच मध्‍यक्रम के खिलाड़ी अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सुरेश रैना ने सीरीज लगातार तीन अर्द्धशतक लगाये हैं।

धर्मशाला

भारत इंग्‍लैंड सीरीज के अंतिम वनडे मैच के लिए टीम इंडिया और इंग्‍लैंड की टीमें धर्मशाला पहुंच चुकी हैं। जहां 27 जनवरी को दोपहर 12 बजे से मैच खेला जाएगा। टीमों का स्‍वागत परंपरागत अंदाज में किया गया।

धर्मशाला

टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज हारने के बाद वनडे सीरीज जीतकर अपनी नेतृत्‍वक्षमता को एक बार फिर साबित किया है, लेकिन फिर भी उनसे टेस्‍ट की कप्‍तानी छोड़ने की बात दोहरायी जा रही है।

धर्मशाला

इंग्‍लैंड टीम के कप्‍तान एलिस्‍टर कुक अंतिम मैच में जीत हासिल कर 3-2 से सीरीज का अंत करना चाहेंगे।

धर्मशाला

सुरेश रैना ने सीरीज में अब तक लगातार तीन अर्द्धशतक लगाये है। पिछले मैच में उन्‍होने 89 रनों की पारी खेली जिसमें उन्‍होने 9 चौके और एक छक्‍का लगाया।

धर्मशाला

दर्शकों को युवराज सिंह से एक बार फिर धमाकेदार पारी की उम्‍मीद होगी। मोहाली वनडे में उन्‍होने दर्शकों को निराश किया था।

धर्मशाला

टीम के अन्‍य सलामी बल्‍लेबाज आजिंक्‍य रहाणे को ग्‍यारह सदस्‍यीय टीम में शामिल नहीं किया जायेगा। पहले वनडे के अलावा अब तक उन्‍होने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।

English summary
Team India and England received a cold reception at Dharamsala on Thursday, as the teams arrived for the fifth and final ODI of the series scheduled to be held on Sunday.
कमेंट लिखें