Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

इंग्‍लैंड ने मैच जीता भारत ने सीरीज

Posted by:
     Published: Sunday, January 27, 2013, 18:36 [IST]
 

धर्मशाला। ठंडी वादियों और पहाड़ों के बीच खेले गये आखिरी वनडे मैच में इंग्‍लैंड टीम ने भारत को 7 विकेट से शिकस्‍त दी। भारत ने इस सीरीज को 3-2 से जीत लिया। सीरीज के अंतिम मैच में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। देखें मैच का सकोरकार्ड। 

टॉस जीत कर इंग्‍लैंड ने फील्डिंग चुनी और भारत को 226 रनों पर समेट दिया। उसके बाद इंग्‍लैंड ने लक्ष्‍य को मात्र 47.2 ओवर में हासिल कर लिया। इंग्‍लैंड की ओर से इयान बेल ने 113 रन ठोके, जबकि एज मॉर्गन 40 रन पर नाबाद रहे। भारत की ओर से शामी अहमद, ईशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

इंग्‍लैंड ने मैच जीता भारत ने सीरीज

इससे पहले भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही निराशाजनक रही। भारत के राहित शर्मा, विराट कोहली और युवराज सिंह 24 रन के स्‍कोर पर पवेलियन लौट गये। उसके बाद गौमत गंभीर ने कुछ हद तक पारी संभाली लेकिन वो भी नाकाम रहे। फिर सुरेश रैना ने 83 रनों की पारी खेलते हुए स्‍कोर को सम्‍मानजनक स्थित तक पहुंचाया। उनका साथ कुछ हद तक रविंद्र जडेजा ने 35 रन बनाकर दिया।

भारत के बाकी के बल्‍लेबाज ज्‍यादा नहीं चले। और यही टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी रही। इस वजह से भारत को आखिरी मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। वैसे सीरीज पर भारत ने ही कब्‍जा किया क्‍योंकि पांच मैचों में भारत पहले ही तीन मैच जीत चुका था।

English summary
England team has defeated Team India by 7 wickets in last ODI played at Dharamshala.
कमेंट लिखें