Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

रैंकिंग में रैना दसवें तो जडेजा पांचवे स्‍थान पर पहुंचे

Posted by:
     Published: Tuesday, January 29, 2013, 11:32 [IST]
 

रैंकिंग में रैना दसवें तो जडेजा पांचवे स्‍थान पर पहुंचे
 

दुबई। इंग्‍लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्‍त हुई ए‍कदिवसीय सीरीज में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सुरेश रैना अपने करियर में पहली बार आईसीसी रैंकिंग के टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। उन्‍होने पांच मैचों की सीरीज में 92.33 के औसत से 277 रन बनाये। रैना ने सीरीज में चार अर्द्धशतक लगाये। मध्‍यक्रम के इस खिलाड़ी ने रैंकिंग में 15 स्‍थानों की छलांग लगायी है।

रैना के अलावा एक अन्‍य खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में दो स्‍थान के फायदे के साथ ही पांचवे स्‍थान पर पहुंच गये हैं। वह बल्‍लेबाजों की सूची में 56वें स्‍थान पर और गेंदबाजों की सूची में अब तक की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग आठवें नंबर पर जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों में से रैंकिंग में टॉप टेन में विराट कोहली तीसरे और कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी चौथे स्‍थान पर हैं। बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में हाशिम अमला 886 अंको के साथ पहले, दक्षिण अफ्रीका के ही अन्‍य बल्‍लेबाज एबी डिविलयर्स दूसरे स्‍थान पर है।

वहीं गेंदबाजों की सूची में पाकिस्‍तान के सईद अजमल पहले और मोहम्‍मद हफीज दूसरे स्‍थान पर हैं। अगर टीमों की रैंकिंग देखें तो टीम इंडिया एकदिवसीय मैचों की रैंकिंग में पहले स्‍थान पर हैं, जबकि इंग्‍लैंड दूसरे, आस्‍ट्रेलिया तीसरे, दक्षिण अफ्रीका चौथे और श्रीलंका पांचवे स्‍थान पर हैं।

English summary
India's Suresh Raina with a consistent performance against England, broke into the top ten batsmen in the ICC ODI rankings, that was declared on Monday evening.
कमेंट लिखें