Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

आस्‍ट्रेलिया को क्‍लीन स्‍वीप कर देंगे: हरभजन सिंह

Posted by:
     Published: Thursday, January 31, 2013, 18:30 [IST]
 

आस्‍ट्रेलिया को क्‍लीन स्‍वीप कर देंगे: हरभजन सिंह
 

नई दिल्‍ली। आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के लिए लोकप्रिय वरिष्‍ठ आफ स्पिनर हरभजन सिंह का कहना है कि आगामी सीरीज में टीम इंडिया, आस्‍ट्रेलिया को 4-0 से पराजित कर देगी क्‍योंकि यह एक युवा टीम है जिसे घरेलू सीरीज में भी लगातार हार का सामना करना पड़ा है ऐसे में हमारे जीतने के अवसर ज्‍यादा हैं।

आस्‍ट्रेलिया सीरीज के लिए अपने चयन की उम्‍मीद लगाये बैठे हरभजन का कहना है कि मैंने रणजी में कुछ ओवर किये हैं जिसके आधार पर मैं कह सकता हूं कि मैं एक रिदम में हूं और आगे बेहतर करने के लिए आशावादी हूं। हरभजन को ईरानी ट्रॉफी के लिए 'शेष भारत' टीम में चुना गया है। उन्‍होने आस्‍ट्रेलियाई टीम के खिलाफ ऐसे समय में अच्‍छा प्रदर्शन किया है, जब कंगारू टीम विश्‍वचैम्पियन थी।

यह पूछने पर कि माइकल क्‍लार्क की टीम और पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ, रिकी पोटिंग की आस्‍ट्रेलियाई टीमों में क्‍या फर्क है। इस पर हरभजन सिंह का कहना है कि रिकी और स्‍टीव की टीम एक अजेय टीम थी। उनके पास जस्टिन लेंगर, एडम गिलक्रिस्‍ट और मैथ्‍यू हेडेन जैसे मैच जिताऊ बल्‍लेबाज थे तो वहीं ग्‍लेन मैकग्राथ और शेनवार्न जैसे गेंदबाज जो कि अपने दम पर ही टीम को जीत दिला सकते थे।

इंग्‍लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्‍त हुई टेस्‍ट सीरीज में 2-1 से टीम इंडिया की हार के बारे में हरभजन ने कहा कि हमें अपने खराब प्रदर्शन के लिए पिच को दोष नहीं देना चाहिए क्‍योंकि उसी पिच पर इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने बेहतर खेला, जहां हमारे बल्‍लेबाज फेल हुए। इंग्‍लैंड के स्पिनर्स ने भी हमारे स्पिनरों से अच्‍छा प्रदर्शन किया। मैं मानता हूं कि हमें अपनी कमियों को स्‍वीकार करना चाहिए और उसमें सुधार करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

हरभजन को हाल ही में 'मुंबई इंडियंस' टीम का कप्‍तान भी बनाया गया है।

English summary
Harbhajan Singh, who has had some memorable performances against Australia in the past, today started the game of one-upmanship by declaring that India will thrash Michael Clarke's men 4-0 in the upcoming Test series.
कमेंट लिखें