Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पुजारा के लिए टीम में जगह नहीं

Posted by:
     Published: Thursday, January 31, 2013, 15:29 [IST]
 

मुंबई। इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले चेतेश्‍वर पुजारा को ईरानी ट्रॉफी के लिए 'शेष भारत' टीम में नहीं चुना गया है। पुजारा को इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दिया गया था लेकिन वह ग्‍यारह सदस्‍यीय टीम में जगह नहीं बना सके। इस दौरान उन्‍हें रणजी ट्रॉफी में भी नहीं खेलने दिया गया, जिसके कारण सौराष्‍ट्र टीम ने आसानी से मुंबई के सामने घुटने टेक दिये।

भारत को 22 फरवरी से आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं। ऐसे में यह खिलाडि़यों के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण है कि वह आस्‍ट्रेलिया सीरीज से पहले ईरानी ट्रॉफी में भाग लें। हालांकि ऐसा भी कहा जा रहा है कि व्‍यक्तिगत कारणों से पुजारा ने अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से 41 दिनों का अवकाश लिया है लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

पुजारा के लिए टीम में जगह नहीं

इसके अलावा इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-1 की बढ़त लेने के बाद भी उन्‍हें आखिरी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया गया। इसे लेकर सवाल उठाये जा रहे हैं। इस पर क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि एक इन फार्म प्‍लेयर को टीम में शामिल न करना टीम और प्‍लेयर दोनों के लिए अच्‍छा नहीं होता है। इस पर बीसीसीआई के उपाध्‍यक्ष निरंजन शाह ने कहा है कि मुझे यह नहीं पता है कि पुजारा को टीम में क्‍यों शामिल नहीं किया गया है। उन्‍होने अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में अच्‍छा प्रदर्शन किया है। इसके बावजूद उनका टीम से बाहर होना आश्‍चर्यजनक हैं।

भारत का हाल ही में टेस्‍ट मैचों में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। उसे इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा उसे इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया दौरे पर भी लगातार आठ टेस्‍ट मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। भारत को एकमात्र सीरीज में जीत मिली जब न्‍यूजीलैंड को टीम इंडिया ने 2-0 से घर में हराया था।

English summary
With the Test series against Australia starting on Feb 22, BCCI continues to ignore India's prolific batsman Cheteshwar Pujara, after he failed to make it to the squads for Irani Cup.
कमेंट लिखें