Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

श्रीकांत ने मुझसे कहा- तुम मेरी टीम के विवियन रिचर्ड्स हो: सहवाग

Posted by:
     Published: Thursday, January 31, 2013, 13:02 [IST]
 

चेन्‍नई। टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक व्‍यावसायिक कार्यक्रम में अपने बीते दिनों को याद करते हुए बताया कि जब मैं अंडर 19 क्रिकेट खेल रहा था तो मेरे तत्‍कालीन कोच के. श्रीकांत ने मुझसे कहा था कि तुम हमारी टीम के विवियन रिचर्ड्स हो। सहवाग ने कहा कि तब मैं सिर्फ 18 साल का था मुझे लगा कि चिका(के. श्रीकांत) मजाक कर रहे हैं, लेकिन जब मैंने अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया तो कई लोगों ने मेरी बल्‍लेबाजी देखकर यही बात कही। उस समय मुझे एहसास हुआ कि वाकई मेरे पास एक विशेष योग्‍यता है और मुझे इस पर और काम करना चाहिए।

अपनी बल्‍लेबाजी शैली पर अक्‍सर आलोचनाओं का सामना करने वाले सहवाग ने कहा कि यह सच है कि मैं तकनीकी रूप से इतना सक्षम नहीं हूं लेकिन मैं मानसिक रूप से मजबूत हूं। मेरी बल्‍लेबाजी शैली हमेशा से ही ऐसी रही है। मैं हमेशा ही शॉट खेलना पसंद करता हूं। अपनी इसी शैली से मुझे इतनी सफलता मिली है। अत: मैं इसे नहीं बदल सकता।

श्रीकांत ने मुझसे कहा- तुम मेरी टीम के विवियन रिचर्ड्स हो: सहवाग

गौरतलब है कि वीरेंद्र सहवाग को पाकिस्‍तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। वह काफी समय से बेहतर फार्म में नहीं हैं। ऐसे में रणजी चैंम्पियन टीम मुंबई के खिलाफ ईरानी ट्राफी में बेहतर प्रदर्शन कर वह फार्म में वापसी की कोशिश करेंगे। जिससे उन्‍हें आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज में चुना जा सके। सहवाग ईरानी ट्रॉफी में शेष भारत टीम के कप्‍तान होंगे।

English summary
India's dashing opener Virender Sehwag reveals that former India cricketer K Srikkanth had compared his batting approach to the West Indies great Vivian Richards.
कमेंट लिखें