Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

धोनी ने बताया अपने लकी 'सात नम्‍बर' का राज

Posted by:
     Published: Friday, February 1, 2013, 17:05 [IST]
 

धोनी ने बताया अपने लकी 'सात नम्‍बर' का राज
 

बैंगलोर। टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने लकी नंबर 'सात' का राज खोलते हुए कहा है कि इसके लिए मैंने किसी ज्‍योतिषी से सलाह नहीं ली है। मेरा जन्‍म सात तारीख को सातवें महीने में हुआ है। इसलिए मुझे इस नंबर से प्‍यार है। धोनी ने हाल ही में '7 बाई एम एस धोनी' नाम से एक परफ्यूम भी दुबई में लांच की है।

धोनी ने यह भी बताया कि जब मैं टीम इंडिया में आया तो अपनी जर्सी नंबर के लिए ज्‍योतिषी से सलाह नहीं ली बल्कि मुझे हमेशा से ही ऐसा लगा कि यह नंबर मेरे लिए बेहद खास है। इसलिए मैंने इसे अपना लिया, इसके पीछे किसी भी तरह का अंधविश्‍वास नहीं है। दुबई के एक अखबार 'खलीज टाइम्‍स' से बातचीत करते हुए धोनी ने कहा है कि कोई भी नंबर अच्‍छा या बुरा नहीं होता सब कुछ कठिन परिश्रम पर निर्भर करता है। अगर आप सकारात्‍मक सोंचते हैं तो सब अच्‍छा रहता है।

मैनें जब इस नंबर के बारे में कई ज्‍योतिषियों से बात की तो उनका कहना था कि यह एक उदासीन नंबर है और सच तो यह है कि प्रत्‍येक नंबर अच्‍छा होता है। धोनी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के बाद कुछ समय के लिए अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लिया है। अब वह अपना अगला मैच आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे जो‍ सीरीज 22 फरवरी से प्रारम्‍भ हो रही है।

English summary
India captain MS Dhoni has revealed that number 7 has always been very special for him and hence he named his line of perfumes as "7 by MS Dhoni."
कमेंट लिखें