Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

आईपीएल नीलामी: पोंटिंग और क्‍लार्क पर होगी टीमों की नजर

Posted by:
     Published: Friday, February 1, 2013, 12:40 [IST]
 

आईपीएल नीलामी: पोंटिंग और क्‍लार्क पर होगी टीमों की नजर
 

चेन्‍नई। आईपीएल के पहले सत्र में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके आस्‍ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का बेस प्राइज चार लाख डॉलर(दो करोड़ दस लाख रूपये) रखा गया है। गौरतलब है कि आईपीएल 6 के लिए के लिए खिलाडि़यों की बोली रविवार को लगायी जाएगी। इस बार आस्‍ट्रेलिया के वर्तमान कप्‍तान माइकल क्‍लॉर्क भी उपलब्‍ध हैं और उनका भी बेस प्राइज चार लाख डॉलर है।

क्‍लॉर्क हालांकि दो साल पहले टी20 क्रिकेट से सन्‍यास ले चुके हैं लेकिन अब वह आईपीएल में खेलना चाहते हैं। आस्‍ट्रेलिया के इन खिलाडि़यों के अलावा नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के जोहान बोथा, टीम इंडिया के गेंदबाज आर पी सिंह, वेस्‍टइंडीज के डैरेन सैमी और इंग्‍लैंड के दो खिलाड़ी मैट प्रायर और रवि बोपारा शामिल हैं। आईपीएल के छठे सत्र के बाद खिलाडि़यों का बाकी टीमों से अनुबंध समाप्‍त हो रहा है। अत: बोली में कोई स्‍टार खिलाड़ी नहीं है। जिसके कारण नीलामी में इतनी रौनक नहीं दिखेगी।

आस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोटिंग पहले केकेआर (कोलकाता नाइटराइडर्स) की तरफ से खेल चुके हैं लेकिन तब वह अपनी कीमत से संतुष्‍ट नहीं थे। वह टी20 क्रिकेट में इतना सफल भी नहीं रहे हैं। आस्‍ट्रेलिया की तरफ से भी उन्‍होने गिनती के ही मैच खेले हैं। वहीं माइकल क्‍लॉर्क ने टेस्‍ट क्रिकेट में अपनी जगह बनाने के लिए टी20 से सन्‍यास लिया था और वह फिर से खेल के इस फार्मेट में वापसी कर रहे हैं।

आईपीएल का आयोजन आस्‍ट्रेलिया सीरीज के बाद किया जायेगा। आस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच 22 फरवरी से चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए आस्‍ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने 17 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। जबकि भारतीय टीम की घो‍षणा ईरॉनी ट्रॉफी में खिल‍ाडि़यों के प्रदर्शन के आधार पर की जाएगी। हालांकि इस ट्रॉफी में टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेल रहे हैं फिर भी टीम में उनका चयन तय है। बीसीसीआई के अनुसार धोनी आराम करना चाहते हैं अत: वह ईरॉनी ट्रॉफी का हिस्‍सा नहीं हैं। ऐसे में 'शेष भारत' टीम की कप्‍तानी वीरेंद्र सहवाग को दी गई है।

English summary
IPL auction: Ricky Ponting and Michael Clarke will be auctioned for sixth edition of Indian Premier league.
कमेंट लिखें