Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

अब भारत को हराना कोई मुश्किल काम नहीं: डेविड वार्नर

Posted by:
     Updated: Tuesday, February 5, 2013, 16:11 [IST]
 

अब भारत को हराना कोई मुश्किल काम नहीं: डेविड वार्नर
 

बैंगलोर। आस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाज डेविड वार्नर का कहना है कि अब टीम इंडिया को भारत में हराना कोई मुश्किल काम नहीं हैं। गौरतलब है कि भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का प्रारंभ 22 फरवरी से हो रहा है। वार्नर के इस कथन को भारत पर दबाव बनाने के लिए आस्‍ट्रेलियाई रणनीति का हिस्‍सा माना जा रहा है।

वार्नर ने 'टाइम्‍स आफ इंडिया' समाचार पत्र से बातचीत में कहा कि अभी हाल ही में इंग्‍लैंड ने भारत को टेस्‍ट सीरीज में हराया था जिससे हमारा भी आत्‍मविश्‍वास बढ़ गया है। वार्नर ने इंग्लिश टीम के कप्‍तान एलिस्‍टर कुक की तारीफ करते हुए कहा कि कुक ने भारत की परिस्थितियों में जिस तरह से बल्‍लेबाजी की है। उससे हमने काफी कुछ सीखा है। हमने पिछले साल ही आस्‍ट्रेलिया दौरे पर आयी टीम इंडिया को हराया था। हमने उनके स्पिन आक्रमण को बेहतर ढंग से खेला।

भारत दौरे पर आयी इंग्‍लैंड टीम के बल्‍लेबाजों ने भी भारत के स्पिनर्स को आसानी से खेला। हमने देखा कुक ने स्पिन गेंदबाजों को 'लेट' खेला और गेंद के बैट पर आने के लिए इंतजार किया। हम भी भारत के खिलाफ यही नीति अपनाने वाले हैं। अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए मशहूर डेविड वार्नर ने कहा कि हम आत्‍मविश्‍वास से भरे हुए हैं और अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वार्नर टेस्‍ट मैचों में भारत की धरती पर पहली बार खेलेंगे, अब तक उन्‍होने 15 टेस्‍ट मैचों की 26 पारियों में 1,068 रन बनाये हैं। जिसमें उन्‍होने तीन शतक और पांच अर्द्धशतक लगाये हैं। उनका उच्‍चतम स्‍कोर 180 रन है जिसे उन्‍होने भारत के खिलाफ ही बनाया था।

भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट चेन्‍नई में खेला जाएगा।

Story first published:  Tuesday, February 5, 2013, 16:02 [IST]
English summary
It is less than 20 days to go for the start of India-Australia Test series and opener David Warner is confident of winning the series as he feels "India are no longer unbeatable at home".
कमेंट लिखें