Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

अंपायरों ने कहा कि मानसिक रूप से अनफिट हैं 'प्रवीण कुमार'

Posted by:
     Published: Thursday, February 7, 2013, 14:59 [IST]
 

अंपायरों ने कहा कि मानसिक रूप से अनफिट हैं  'प्रवीण कुमार'
 

बैंगलोर। टीम इंडिया के मध्‍यम गति के ते‍ज गेंदबाज प्रवीण कुमार को एक मैच के दौरान बल्‍लेबाजों से गाली गलौज करने और धक्‍का देने के कारण, अंपायरों ने उन्‍हें मानसिक रूप से अनफिट बताया है। 'डीएनए' समाचार पत्र की एक न्‍यूज के मुताबिक बीसीसीआई की 'कार्पोरेट ट्रॉफी' में ओएनजीसी और इन्‍कम टैक्‍स के बीच मैच खेला जा रहा था। ओएनजीसी की ओर से खेलने वाले प्रवीण ने बल्‍लेबाज अजितेश अग्रवाल को गाली देते हुए कहा कि मा.... तू बैंटिंग कर, अंपायरिंग मत कर, प्रवीण ने अजितेश को धक्‍का भी दिया।

जब अंपायर ने उन्‍हें रोंकने की कोशिश की तो वह अंपायर की तरफ देखकर बोले कि वो मा... बैटिंग क्‍यों नहीं करता है, अंपायरिंग क्‍यों कर रहा है। इस अभद्र व्‍यवहार के लिए अंपायरों ने उन्‍हें 'कोड ऑफ कडक्‍ट' तोड़ने का दोषी करार दिया है। इस पूरे मामले की रिपोर्ट बीसीसीआई को देते हुए अंपायर अजित दातार और कमलेश शर्मा ने का कहना है कि प्रवीण कुमार क्रिकेट खेलने के लिए मानसिक रूप से फिट नहीं हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि प्रवीण का अपनी टीम के अन्‍य खिलाडि़यों से व्‍यवहार अच्‍छा नहीं है।

प्रवीण पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा यह पहला मौका नहीं है, जब प्रवीण को इस तरह के व्‍यवहार का दोषी पाया गया हो। अपने इंग्‍लैंड दौरे पर उन्‍होने एक ब्रिटिश दर्शक की पिटाई भी कर दी थी। घरेलू क्रिकेट में भी उन्‍हें गाली गलौज के लिए कई बार चेतावनी दी जा चुकी है।

प्रवीण भारत के प्रतिभाशाली गेंदबाजों में से एक हैं वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग करवाने की क्षमता रखते हैं और भारत की तरफ से 68 वनडे और 10 टी20 मैच भी खेल चुके हैं। प्रवीण पिछले एक वर्ष से टीम इंडिया से बाहर हैं। वह आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब टीम की ओर से खेलते हैं। आईपीएल का छठा सीजन 3 अप्रैल को प्रारम्‍भ हो रहा है।

English summary
Praveen Kumar was involved in an on-field spat with an opposition batsman and his actions have resulted in the Match Referee describing him "mentally unfit" to play the game.
कमेंट लिखें