Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मुझे जरूरी मैच अभ्‍यास मिल गया है: सचिन तेंदुलकर

Posted by:
     Published: Saturday, February 9, 2013, 13:38 [IST]
 

मुझे जरूरी मैच अभ्‍यास मिल गया है: सचिन तेंदुलकर
 

मुंबई। ईरॉनी ट्रॉफी में शेष भारत के खिलाफ शानदार शतक लगाने वाले सीनियर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि मुझे जरूरी मैच अभ्‍यास मिल गया है। उन्‍होने कहा कि हमें आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्‍ट सीरीज खेलनी है। जिसके पहले इस तरह की फार्म पाकर मैं खुश हूं और एक बड़ी सीरीज के पहले मैच अभ्‍यास हमेशा ही महत्‍वपूर्ण होता है।

सचिन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 140 रन बनाये जिसमें उन्‍होने 18 चौके और दो छक्‍के लगाये। पिच के बारे में सचिन ने कहा कि पिच में थोड़ा उछाल था इसलिये पिच के अनुकूल ढ़लने में मुझे थोड़ा वक्‍त लगा। शुरू में गेंद बल्‍ले पर आसानी से नहीं आ रही थी, इसलिये मैनें विकेट पर टिकने को ही पहली प्राथमिकता दी।

सचिन ने बताया कि एक बड़ी पारी खेलने के लिए मैंने अपनी शैली में भी बदलाव किया। गौरतलब‍ है कि भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 22 फरवरी को चेन्‍नई में खेला जाएगा। जिसके लिए टीम का चयन कल किया जायेगा। सचिन की फार्म से चयनकर्ता आश्‍वस्‍त हो गये हैं और उनका टीम में चुना जाना सुनिश्चित है। सचिन भी आस्‍ट्रेलिया सीरीज में खुद को एक बार फिर से साबित करना चाहते हैं क्‍योंकि पिछले लंबे वक्‍त से खराब फॉर्म के कारण उन पर क्रिकेट छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है।

ईरॉनी ट्रॉफी की शतकीय पारी के साथ ही सचिन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वाधिक शतक बनाने के सुनील गावस्‍कर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब सचिन और गावस्‍कर दोनों के नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वाधिक 81-81 शतक लगाने का रिकॉर्ड है।

English summary
Sachin Tendulkar feels his unbeaten 140 against Rest of India in the Irani Cup tie on Friday was good as he got some match practice ahead of an important series against Australia.
कमेंट लिखें