Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

गंभीर आउट लेकिन सहवाग-हरभजन की टेस्ट टीम में वापसी

     Published: Sunday, February 10, 2013, 14:50 [IST]
 

गंभीर आउट लेकिन सहवाग-हरभजन की टेस्ट टीम में वापसी
 

नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट ट्रॉफी के लिए रविवार को भारतीय टीम का चयन कर लिया गया। वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं जबकि दिल्ली के शिखर धवन को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

गौतम गम्भीर का पत्ता कट गया है जबकि सुरेश रैना के नाम पर चयनकर्ताओं ने विचार नहीं किया। गम्भीर को धवन के स्थान पर भारत-ए टीम में शामिल होने के लिए कहा गया है, जो 16 से 18 फरवरी के बीच आस्ट्रेलिया के साथ अभ्यास मैच खेलेगी। गम्भीर इस टीम की कमान सम्भालेंगे।

टीम इस प्रकार है : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, शिखर धवन, वीरेंद्र सहवाग, चेतेश्वर पुजारा, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मुरली विजय, अशोक डिंडा, अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा, प्रज्ञान ओझा, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन।

पांच मैचों की इस श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच 22 से 26 फरवरी के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। दिल्ली के हिस्से अब चौथा टेस्ट मैच आया है। यह मैच पहले चेन्नई में होना था।

दिल्ली और चेन्नई के अलावा दूसरा टेस्ट मैच हैदराबाद में और तीसरा टेस्ट मैच मोहाली में खेला जाएगा।

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम ही दोनों देशों के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत अक्टूबर 1996 में पहला टेस्ट मैच खेला गया था।

कार्यक्रम इस प्रकार है :

पहला टेस्ट : 22-26 फरवरी, चेन्नई

दूसरा टेस्ट : 2-6 मार्च, हैदराबाद

तीसरा टेस्ट : 14-18 मार्च, मोहाली

चौथा टेस्ट : 22-26 मार्च, नई दिल्ली

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
The selectors have dropped opener Gautam Gambhir for first two India-Australia Tests. Shikhar Dhawan and Murali Vijay are in the squad of 15 while Harbhajan Singh has made a comeback.
कमेंट लिखें