Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

हम आस्‍ट्रेलिया को बतायेंगे कि भारत में कैसे खेला जाता है

Posted by:
     Updated: Monday, February 11, 2013, 15:59 [IST]
 

हम आस्‍ट्रेलिया को बतायेंगे कि भारत में कैसे खेला जाता है
 

मुंबई। टीम इंडिया में अपनी वापसी से खुश आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आस्‍ट्रेलिया को चुनौती देते हुए कहा है कि हम आस्‍ट्रेलिया को सिखायेंगे कि भारत में कैसे खेला जाता है। ईरानी ट्राफी में शेष भारत को अपनी कप्‍तानी में जीत दिलाने वाले हरभजन सिंह ने कहा है कि यह सीरीज आस्‍ट्रेलिया की युवा टीम के लिए बेहद कठिन होगी। गौरतलब है कि भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच 22 फरवरी से चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का प्रारम्‍भ हो रहा है। जिसका पहला मैच चेन्‍नई में खेला जाएगा।

भारत की तरफ से 99 टेस्‍ट मैच खेल चुके हरभजन का कंगारू टीम के खिलाफ जबरदस्‍त रिकॉर्ड है। वह अपना सौवां टेस्‍ट आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे। हरभजन ने कहा है कि आस्‍ट्रेलिया की टीम में सिर्फ माइकल क्‍लार्क और शेन वाटसन ही दाहिने हाथ से खेलने वाले खिलाड़ी हैं बाकी ज्‍यादातर बल्‍लेबाज बायें हाथ के खिलाड़ी हैं। उन्‍होने भारत के गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करते हुए कहा है कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है और आस्‍ट्रेलिया के अधिकतम बल्‍लेबाजों ने भारत में खेला भी नहीं है अत: उनके लिए यहां तालमेल बिठाना बेहद कठिन होगा।

आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 2000-01 सीरीज में 32 विकेट लेने वाले हरभजन सिंह की काफी समय बाद टेस्‍ट टीम में वापसी हो रही है। उनका प्रदर्शन आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सर्वश्रेष्‍ठ रहा है। हरभजन का कहना है कि मैं फिर से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हरभजन को दो टेस्‍ट मैचों के लिए टीम में चुना गया है। पिछले दिनों उन्‍होने आस्‍ट्रेलिया को 4-0 से हराने की भी भविष्‍यवाणी की थी।

हरभजन सिंह ने अब तक 99 टेस्‍ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया है, जिसमें उन्‍होने 406 विकेट लिये हैं। उन्‍होने एक पारी में पांच विकेट 25 बार और दस विकेट पांच बार लिये हैं। उन्‍होने टेस्‍ट में दो शतक और नौ अर्द्धशतक भी लगाये हैं। टेस्‍ट में उनका उच्‍चतम स्‍कोर 115 रन है।

Read in English

Story first published:  Monday, February 11, 2013, 15:52 [IST]
English summary
Harbhajan Singh, who has been recalled to Indian Test squad for Australia series has sent out warning signals to the Michael Clarke-led side saying "we will show them how to play in India.
कमेंट लिखें