Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

हरभजन सिंह को टीम में वापस लाना एक सही निर्णय: सौरव गांगुली

Posted by:
     Updated: Tuesday, February 12, 2013, 12:50 [IST]
 

कोलकाता। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली का कहना है कि चयनकर्ताओं ने हरभजन सिंह को आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम में शामिल कर एक सही निर्णय लिया है लेकिन अब यह कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी पर है कि वह हरभजन को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं या नहीं।

बंगाल क्रिकेट एशोसिएशन की वर्किंग कमेटी की मीटिंग के बाद सौरव गांगुली ने कहा कि मुझे यकीन है कि हरभजन अपनी वापसी को सही साबित करेंगे और विकेट लेंगें। इसके अलावा अगर हरभजन के आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड की बात करें तो उन्‍होने कंगारू टीम के खिलाफ 16 टेस्‍ट मैचों में 90 विकेट लिये हैं जिसमें उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 217 रन देकर 15 विकेट रहा है। घरेलू सीरीज में हरभजन ने आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 12 टेस्‍ट मैचों में 24.48 के औसत से सर्वाधिक 81 विकेट लिये है।

हरभजन सिंह को टीम में वापस लाना एक सही निर्णय: सौरव गांगुली

गांगुली का यह भी कहना है कि यह एक ऐसा वक्‍त है जब दोनों ही टीमें बदलाव के दौर से गुजर रही है लेकिन आने वाली सीरीज में घरेलू हालात के कारण भारत लाभ की स्थिति में रहेगा जो कि इस पर भी निर्भर करेगा कि टीम इंडिया घरेलू विकेट का लाभ किस तरह से उठाती है। दोनों ही टीमों पर इस सीरीज में दबाव होगा जैसे कि हमेशा ही होता है।

अपनी कप्‍तानी में आस्‍ट्रेलिया की विश्‍व विजेता टीम को 2-1 से हराने वाले गांगुली ने कहा है कि यह सीरीज भारत के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि इसके बाद कई देशों से भारत को टेस्‍ट सीरीज खेलनी है और अगर भारत इसमें जीत हासिल करता है तो युवा खिलाडि़यों का आत्‍म विश्‍वास भी बढ़ेगा। जो कि बेहतर होगा।

Read in English

Story first published:  Tuesday, February 12, 2013, 12:29 [IST]
English summary
Sourav Ganguly on Monday said that he was happy with selectors' decision to recall veteran off-spinner Harbhajan Singh for the four-match Test series against Australia.
कमेंट लिखें