Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

जाफर का टीम में न चुना जाना दुर्भाग्‍यपूर्ण: गायकवाड़

Posted by:
     Updated: Wednesday, February 13, 2013, 11:59 [IST]
 

मुंबई। टीम इंडिया के पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ का कहना है कि आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज में वसीम जाफर का न चुना जाना दुर्भाग्‍यपूर्ण है। गायकवाड़ का कहना है कि एक ऐसा खिलाड़ी जिसने घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन किया है, उसे टीम से बाहर रखना सही नहीं हैं। जाफर ने अपनी शानदार फार्म को बरकरार रखते हुए घरेलू सत्रों में क्रमश: 1549, 801, 940, 406 और 1016 रन बनाये हैं लेकिन उन्‍हें अभी भी टीम में नहीं चुना गया है।

गायकवाड़ ने चयनकर्ताओं की निंदा करते हुए कहा है कि जाफर की उम्र 35 वर्ष है और वह फिट है, अगर 34 वर्षीय वीरेंद्र सहवाग को खराब फॉर्म के बावजूद आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चुना जा सकता है तो जाफर को फिट होने और रन बनाने के बाद भी नहीं चुना जाना सही नहीं है।

जाफर का टीम में न चुना जाना दुर्भाग्‍यपूर्ण: गायकवाड़

महान खिलाड़ी और पूर्व बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने भी अंशुमान का समर्थन किया है और कहा है कि सिर्फ उम्र ही नहीं बल्कि वर्तमान फॉर्म के आधार पर खिलाड़ी का चयन किया जाना चाहिए। जाफर ने अपना आखिरी टेस्‍ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कानपुर में 2008 में खेला था। उन्‍होने भारत की तरफ से 31 टेस्‍ट मैच खेले हैं। टीम इंडिया से ड्रॉप होने के बाद जाफर ने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है।

वसीम जाफर ने भारत की तरफ से खेले गये 31 टेस्‍ट मैचों में 34.10 के औसत से 1,944 रन बनाये हैं जिसमें उन्‍होने 5 शतक और 11 अर्द्धशतक लगाये हैं। घरेलू क्रिकेट में जाफर ने 180 मैचों में 13,735 रन बनाये हैं, जिसमें उन्‍होने 39 शतक और 66 अर्द्धशतक लगाये है।

टीम इंडिया में न चुने जाने से निराश जाफर का कहना है कि उन्‍होने अभी भी उम्‍मीद नहीं छोड़ी है और वह लगातार बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखेंगे।

Read in English

Story first published:  Wednesday, February 13, 2013, 11:46 [IST]
English summary
Former India coach Anshuman Gaekwad feels selectors must pick Wasim Jaffer irrespective of his age, as he has been the most consistent player in the last few years.
कमेंट लिखें