Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सचिन मेरी नजर में सबसे महान खिलाड़ी: माइकल क्‍लार्क

Posted by:
     Published: Thursday, February 14, 2013, 15:29 [IST]
 

चेन्‍नई। आस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्‍तान माइकल क्‍लार्क का कहना है कि मेरी नजर में सचिन तेंदुलकर अब तक के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी हैं। क्‍लार्क ने बताया कि हमारे पास सचिन को रोकने के लिए कई प्‍लान हैं लेकिन यह महान खिलाड़ी हमारे खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता रखता है। क्‍लार्क 22 फरवरी से होने वाले टेस्‍ट के लिए चेन्‍नई पहुंच गये हैं और यहां कड़ा अभ्‍यास कर रहे हैं।

क्‍लार्क ने बताया कि सचिन की ईरानी ट्रॉफी में खेली गई 140 रनों की पारी को मैंने देखा और इसका आनंद उठाया। हम पूरी कोशिश करेंगे कि वह हमारे खिलाफ और रन न बना पायें। भारत के साथ सीरीज के बारे में क्‍लॉर्क ने कहा कि भले ही इंग्‍लैंड के हाथों भारत को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन भारत अब भी एक मजबूत टीम हैं और मेरे ख्‍याल से यह हमारे लिए एक मुश्किल दौरा होगा। क्‍लॉर्क का कहना है कि जब आप महाद्वीप में खेलते हैं तो आप भले ही दुनिया के नंबर एक बल्‍लेबाज हो या गेंदबाज आपको हमेशा धैर्य के साथ खेलना होता है तभी आप यहां सफल हो सकते हैं।

सचिन मेरी नजर में सबसे महान खिलाड़ी: माइकल क्‍लार्क

आस्‍ट्रेलिया के ही एक और खिलाड़ी मैथ्‍यू हेडेन का कहना है कि राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्‍मण के सन्‍यास लेने के बाद भारत को उनकी कमी जरूर खलेगी लेकिन सचिन अभी भी टीम में हैं और वह अकेले ही फर्क पैदा कर सकते हैं। उन्‍होने कहा कि गौतम गंभीर का टीम मे न होना आस्‍ट्रेलिया के लिए एक अच्‍छी बात है।

हरभजन के साथ 'मंकी गेट कांड' में शामिल रहे हेडेन ने कहा है कि हरभजन को आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट मे शामिल कर भारत ने समझदारी दिखाई है। गौरतलब है कि हरभजन अब तक कंगारू टीम के खिलाफ अपनी धरती पर 12 मैचों में 81 विकेट ले चुके है। हेडेन ने सचिन के बारे में कहा है कि वह आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वापसी करेंगे और खुद को फिर साबित करेंगे।

Read in English

English summary
Australian captain Michael Clarke heaped praise on Sachin Tendulkar saying the Master Blaster is the greatest player that he has seen.
कमेंट लिखें