Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

गंभीर ने शतक लगाकर दिया आलोचकों को जवाब

Posted by:
     Published: Saturday, February 16, 2013, 16:44 [IST]
 

चेन्‍नई। भारत के सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने 'इंडिया ए' की तरफ से आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाकर चयनकर्ताओं को करारा जबाव दिया है। गौरतलब है कि उन्‍हें आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। हालांकि इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में उनका प्रदर्शन अन्‍य खिलाडि़यों के मुकाबले काफी बेहतर रहा था।

इंडिया ए के कप्‍तान गौतम गंभीर ने आज टॉस जी‍तकर पहले बल्‍लेबाजी चुना और पारी की शुरूआत की। शुरू में गंभीर थोड़ा संभलकर खेले इसके बाद उन्‍होने लय में वापस आते ही कई अच्‍छे शॉट खेले 112 रनों की पारी में गौतम ने 162 गेंदों का सामना किया और 13 चौके लगाये। स्पिनरो के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले गंभीर ने आस्‍ट्रेलियाई स्पिनरों का डटकर मुकाबला किया। खबर लिखे जाने तक इंडिया ए ने 70 ओवरों में तीन विकेट पर 267 रन बना लिये हैं। उनके अलावा रोहित शर्मा ने भी 77 रन बनाये।

गंभीर ने शतक लगाकर दिया आलोचकों को जवाब

यह तो पहले से ही निर्धारित हो चुका है कि आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले दो टेस्‍ट मैचों में वह नहीं खेलेंगे लेकिन अब यह देखना होगा कि उन्‍हें बाकी दो टेस्‍ट मैचों में मौका दिया जाता है कि नहीं। चयनकर्ताओं के गंभीर को टीम से बाहर किये जाने पर सवाल उठाये जा रहे थे क्‍योंकि गंभीर का प्रदर्शन इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में, सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग से तो बेहतर ही था लेकिन सहवाग को खराब फार्म के बाद भी टीम में चुना गया और अगर सचिन के प्रदर्शन की बात करें तो वह लंबे समय से अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

वीरेंद्र सहवाग फिट भी नहीं हैं वह ईरॉनी ट्राफी में भी नहीं खेल सके थे। वैसे चयनकर्ताओं ने अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले वसीम जाफर की जगह मुरली विजय को टीम इंडिया में जगह दी। जबकि सुनील गावस्‍कर ने वसीम जाफर का समर्थन किया था।

English summary
Gautam Gambhir, who was dropped from the Indian Test team, made a strong statement by hitting a fine hundred for India ‘A' in the three-day warm-up game against Australia here on Saturday.
कमेंट लिखें