Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

आस्‍ट्रेलियाई महिलाओं ने छठी बार विश्‍वकप जीता

Posted by:
     Published: Monday, February 18, 2013, 10:41 [IST]
 

मुंबई। भारत में खेले जा रहे महिला विश्‍वकप में आस्‍ट्रेलिया ने वेस्‍टइंडीज को 114 रनों से हराकर छठी बार विश्‍वकप जीतने का रिकार्ड बनाया है। मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में खेले गये फाइनल में आस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में 259 रन बनाये। आस्‍ट्रेलिया की तरफ से जेस केमरन ने 75 और रशेल हेंस ने 52 रन बनाये।

260 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए वेस्‍टइंडीज की टीम 43.1 ओवरों में 145 रनों पर सिमट गयी। चोट के कारण लीग चरण से बाहर रही एलिस पेरी ने मैच में बड़ा फर्क पैदा किया उन्‍होने सीधे फाइनल में जगह बनाते हुए पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 25 रन बनाये, उन्‍होने यह रन ऐसे समय में बनाये जब आस्‍ट्रेलिया के 209 रनों पर सात विकेट गिर चुके थे। इसके बाद गेंदबाजी करते हुए उन्‍होने वेस्‍टइंडीज के तीन विकेट लिये। वेस्‍टइंडीज की तरफ से सर्वाधिक रन कप्‍तान मेरिसा एग्विलेरा ने 23 रन बनाये।

आस्‍ट्रेलियाई महिलाओं ने छठी बार विश्‍वकप जीता

आस्‍ट्रेलिया ने आईसीसी महिला विश्‍वकप छठी बार जीतने का गौरव हासिल किया। लक्ष्‍य का पीछा करते हुए विंडीज टीम कभी भी मुकाबले में नहीं दिखी और उसके एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। आस्‍ट्रेलियाई टीम विश्‍वकप के प्रारम्‍भ से ही बेहतर फॉर्म में रही और अपनी विरोधी टीमों पर बड़े अंतर से जीत दर्ज की। 

English summary
Australian women's team won ICC World Cup 2013 by 114 runs.
कमेंट लिखें