Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

स्पिनरो के खिलाफ आक्रामक रूख अपनायेंगे: वाटसन

Posted by:
     Published: Tuesday, February 19, 2013, 13:23 [IST]
 

स्पिनरो के खिलाफ आक्रामक रूख अपनायेंगे: वाटसन
 

चेन्‍नई। आस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाज शेन वाटसन ने टेस्‍ट सीरीज के पहले टीम इंडिया के स्पिनरों को आगाह करते हुए कहा है कि हम स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनायेंगे। उनका कहना है कि भारत की परिस्थितियों में स्पिनर सीरीज में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायेंगे लेकिन हम भी वहीं नीति अपनाएंगे, जिसका पालन यहां इंग्‍लैंड के खिलाडि़यों ने किया और सफलता प्राप्‍त की। उन्‍होने केविन पीटरसन का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्‍होने भारतीय स्पिनरो के खिलाफ आक्रामक क्रिकेट खेली। जिसके कारण वह भारत में काफी सफल रहे हैं जबकि भारत में स्पिन गेंदबाजी का सामना करना आसान नहीं होता है।

अभ्‍यास मैच में 'भारत ए' के खिलाफ 88 रनों की पारी खेलने वाले इस बल्‍लेबाज ने कहा कि यह सच है कि हमारे ज्‍यादातर खिलाडि़यों ने भारतीय हालातों में नहीं खेला है लेकिन वह जल्‍द ही इसके अनुकूल खुद को ढाल लेंगे और काफी कुछ सीखेंगे। उन्‍होने कहा कि इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने हमें यह दिखाया है कि भारत में किस तरह सफलता पाई जा सकती है। उन्‍होने यह भी कहा कि पारी की शुरूआत में ही स्पिनरों का सामना करना कभी भी आसान नहीं होता लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूं।

यह पूछे जाने पर कि क्‍या उनकी टीम को माइकल हसी और रिकी पोंटिंग जैसे खिलाडि़यों की कमी महसूस होगी तो उनका कहना है कि यह दोनों ही टेस्‍ट के दिग्‍गज खिला‍ड़ी थे, लेकिन यह एक बदलाव का दौर है, हर टीम को इन हालातों का सामना करना पड़ता है। मैं उम्‍मीद करता हूं कि जल्‍द ही यह खिलाड़ी इन हालातों के अनुकूल खुद को ढाल लेंगे। हमने यहां दो अभ्‍यास मैच खेले हैं। (भारत ए के खिलाफ दूसरा अभ्‍यास मैच कल समाप्‍त हो रहा है।) ऐसे में हमें यहां के मौसम और हालात के अनुकूल खुद को बनाने में मदद मिली है।

English summary
Shane Watson made it clear that his side will play aggressive against Indian spinners in the upcoming four-match Test series starting here from February 22.
कमेंट लिखें