Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पैटिनसन ने झकझोरा, सचिन-विराट ने संभाला

Posted by:
     Updated: Saturday, February 23, 2013, 17:32 [IST]
 

चेन्‍नई। भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन आज शुरूआती झटकों से उबरते हुए भारत ने दिन का खेल खत्‍म होने तक 3 विकेट पर 180 रन बना लिये हैं। इस समय विराट कोहली 50 और सचिन तेंदुलकर 71 रन बनाकर खेल रहे थे। दूसरा दिन भारत के लिए मिलाजुला रहा। जहां भारत ने आस्‍ट्रेलिया को 380 रनों पर आउट कर लिया वहीं पारी की शुरूआत करते हुए उसके सलामी बल्‍लेबाज महज 12 के स्‍कोर पर पवेलियन वापस लौट गये।

वीरेंद्र सहवाग दुर्भाग्‍यपूर्ण ढंग से दो रन बनाकर आउट हो गये वहीं मुरली विजय भी कुछ खास न कर सके और सिर्फ 10 रन ही बनाये। आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पेटिंसन ने आस्‍ट्रेलिया को तीन सफलताएं दिलवाई और जब ऐसा लग रहा था कि भारत की पारी लड़खडा़ जायेगी, ऐसे में सचिन और चेतेश्‍वर पुजारा ने भारत को संभाला। पुजारा पेटिंनसन की नीची रहती हुई गेंद पर 44 रन बनाकर आउट हो गये।

स्‍कोरकार्ड

पैटिनसन ने झकझोरा, सचिन-विराट ने संभाला

इसके अलावा लंबे समय से खराब फार्म का सामना कर रहे सचिन तेंदुलकर ने आते ही तीन लगातार चौके लगाये और संभलकर खेलते हुए अपना अर्द्धशतक पूरा किया। उन्‍होने ईरॉनी ट्रॉफी में खेली गई पारी को आगे बढ़ाते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। विराट कोहली ने सचिन का अच्‍छा साथ दिया और उन्‍होने भी अपना अर्द्धशतक पूरा किया।

आज सुबह दिन के खेल की शुरूआत करते हुए आस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान माइकल क्‍लार्क ने अपनी पारी को आगे बढ़ाया। क्‍लार्क ने 130 रन बनाये, उन्‍हें रवींद्र जडेजा ने आउट किया। क्‍लार्क के आउट होने के बाद आस्‍ट्रेलिया की पारी भी जल्‍द ही सिमट गयी। कल भारत की कोशिश एक बड़ा स्‍कोर खड़ा करने की होगी जिससे कि चौथी पारी में बल्‍लेबाजी न करना पड़े क्‍योंकि चेपक स्‍टेडियम की पिच पर चौथी पारी में बैटिंग करना आसान नहीं होता है।

Read in English

Story first published:  Saturday, February 23, 2013, 17:23 [IST]
English summary
Playing his first match for India since retiring from One Day Internationals, Sachin Tendulkar returned to form with a fluent half century on the second day of the first Test against Australia on Saturday.
कमेंट लिखें