Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सचिन के सन्‍यास लेते ही टेस्‍ट क्रिकेट खत्‍म हो जाएगा: रणतुंगा

Posted by:
     Updated: Saturday, February 23, 2013, 11:56 [IST]
 

बैंगलोर। श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा का कहना है कि सचिन तेंदुलकर भले ही अच्‍छा प्रदर्शन न कर पा रहे हो लेकिन उन्‍हें अब भी टेस्‍ट क्रिकेट खेलते रहना चाहिए क्‍योंकि वह टेस्‍ट का एक मुख्‍य आकर्षण हैं अगर वह टेस्‍ट से भी सन्‍यास ले लेते हैं तो टे‍स्‍ट क्रिकेट खत्‍म हो जाएगा।

अपनी कप्‍तानी में श्रीलंका को विश्‍वकप जिताने वाले रणतुंगा का कहना है कि सच तो यह है कि सचिन टेस्‍ट के लिए ही बने हैं। जब उन्‍होने वनडे से सन्‍यास लिया था तो मुझे काफी खुशी हुई थी। उनकी फिटनेस आज भी भारत के कई युवा खिलाडि़यों से बेहतर है।

सचिन के सन्‍यास लेते ही टेस्‍ट क्रिकेट खत्‍म हो जाएगा: रणतुंगा

सचिन की वर्तमान फार्म के बारे में रणतुंगा का कहना है कि उन्‍हें एक अच्‍छी पारी की जरूरत है। अगर वह आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अच्‍छा प्रदर्शन करते हैं और एक दो बड़ी पारियां खेलने में कामयाब हो जाते हैं तो वह आगे आने वाले दो तीन सालों तक खेल सकते हैं। रणतुंगा का कहना है कि मैं उम्‍मीद करता हूं कि वह अब भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए टेस्‍ट क्रिकेट में बने रहेंगे।

रणतुंगा के अनुसार वास्‍तव में टेस्‍ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट है। टी20 और वनडे तो मनोरंजन मात्र है। टेस्‍ट में अच्‍छा प्रदर्शन करने से ही खिलाड़ी की पहचान बनती है।

Read in English

Story first published:  Saturday, February 23, 2013, 11:27 [IST]
English summary
Sri Lanka's World Cup-winning former captain Arjuna Ranatunga feels Test cricket would "die" if players like Sachin Tendulkar call it quits.
कमेंट लिखें